कृषि बिल : दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने हाल ही में संसद द्वारा पारित कृषि बिलों के खिलाफ विभिन्न किसान संगठनों द्वारा किए जा रहे एक राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों में अपने कर्मियों की तैनाती बढ़ा दी है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के पास चिल्ला क्षेत्र में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में स्थिति शांतिपूर्ण बनी रहे इसके लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमारे कर्मियों को पड़ोसी राज्यों में किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर एहतियात के तौर पर दिल्ली-उत्तर प्रदेश पिकेट सीमाओं पर तैनात किया गया है। 

अधिकारी ने कहा कि दिल्ली-हरियाणा सीमा पर तैनात पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया है। कुछ राज्यों में विपक्षी दल और किसान संसद द्वारा हाल ही में पारित किए गए कृषि बिलों का विरोध कर रहे हैं। किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा विधेयक, 2020 का किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) विधेयक और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020 दोनों सदनों द्वारा पारित कर दिए गए हैं अब राष्ट्रपति से मंजूरी का इंतजार है।