नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बाजारों में बढ रही भीड़


लगातार मिल रहे केसों के बावजूद भी नहीं हो रहा लोगों पर असर
दीपक वर्मा@ शामली। जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ रहे मामलों के बावजूद भी बाजारों में भीड थम नहीं रही है। लोगों की भीड दुकानों पर इस कदर उमडी रहती है मानो सामान दोबारा नहीं मिलेगा। जिला प्रशासन के लाख प्रयासांे व अपील के बावजूद भी लोग शारीरिक दूरी से पूरी तरह परहेज कर रहे हैं जिससे किसी भी दिन शहर में कोरोना संक्रमण का बडा विस्फोट हो सकता है और स्थिति विकट बन सकती है। सोमवार को बाजारों के खुलते ही लोग खरीददारी को उमड पडे।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी पकडते जा रहे हैं, आए दिन बडी संख्या में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को भी जिले में एक साथ 15 लोग कोरोना पाॅजिटिव निकलने से हाहाकार मच गया था। इससे पूर्व भी 13 मरीज संक्रमित मिल चुके हैं, वहीं अलग-अलग दिनों में भी कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला बना हुआ है इनमें से करीब चार लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिलाधिकारी जसजीत कौर समय-समय पर लोगों से बाजारों में अनावश्यक भीड न लगाने, घर से निकलने से पूर्व मास्क लगाने, समय-समय पर हाथों को सैनेटाइजर व साबुन से साफ करने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील कर चुकी है लेकिन लोगों पर डीएम की अपील का कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। संक्रमण की बढती रफ्तार के बाद भी बाजारों में लोगों की भीड़ थम नहीं रही है।

दुकानों पर भीड इस कदर उमडी रहती है कि मानो वह सामान दोबारा नहीं मिलेगा। सबसे ज्यादा भीड रेडीमेड गारमेंट, किराना, जनरल स्टोर, साडियों की दुकानों पर देखी जा सकती है, जहां न तो दुकानदार और न ही ग्राहक सोशल डिस्टेंस का पालन करते हैं। बाजारों में भीड का यही आलम रहा तो शहर में कोरोना संक्रमण का बडा विस्फोट हो सकता है जिससे स्थिति और ज्यादा विकट हो सकती है।