गौशाला में हरियाली बढ़ाने को एक आवाज ने किया पौधारोपण

बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद थे मुख्य अतिथि
भविष्य में भी पर्यावरण के प्रति सक्रिय रहेगी एक आवाज संस्था
IN8@गुरुग्राम… पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए अपने साप्ताहिक पौधारोपण कार्यक्रम के तहत रविवार को भी एक आवाज संस्था ने पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया। यहां सेक्टर-9 स्थित श्री राधा-कृष्ण गौशाला में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद पहुंचे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीदुर्गा रामलीला कमेटी के चेयरमैन बनवारी लाल सैनी ने की। श्री राधा-कृष्ण गौशाला परिसर में पौधारोपण करने के बाद अपने संबोधन में विधायक राकेश दौलताबाद ने कहा कि पर्यावरण में सुधार करना हम सबका दायित्व है।

हमें अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझकर अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिए। क्योंकि पर्यावरण किसी न किसी रूप में हम इंसानों से भी खराब हुआ है। इसलिए इसमें सुधार की जिम्मेदारी सीधे तौर पर हमारी ही है। उन्होंने एक आवाज संस्था के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं की यह टोली शहर में ना केवल पर्यावरण बल्कि अन्य सामाजिक मुद्दों पर नियमित रूप से जागरुकता कार्यक्रम करती है। उन्होंने सभी सदस्यों को बधाई देतेे हुए कहा कि इसी तरह पर्यावरण स्वच्छता की दिशा में काम करते रहें। एक आवाज के चेयरमैन विकास गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से एक आवाज संस्था में शामिल युवाओं ने अपना कर्तव्य समझकर पर्यावरण के लिए अभियान शुरू किया है, ऐसे ही समाज का हर युवा सामाजिक कार्यों में आगे आए। क्योंकि हमारा देश युवाओं का देश है।

युवा शक्ति जब तक जागृत और जागरुक नहीं होगी, तब तक हम आगे नहीं बढ़ सकेेंगे। उन्होंनें संस्था से जुड़े सभी युवाओं से कहा कि इसी तरह से वे नेक कार्यों में लगे रहेंं। एक आवाज संस्था के अध्यक्ष राज सैनी बिसरवाल ने कहा कि संस्था के सभी सदस्यों का यही प्रयास रहता है कि अपने व्यस्त समय में से समय निकालकर समाज के लिए कुछ किया जाए। यातायात के प्रति जागरुकता, शहर में सड़कों के गड्ढों को स्वयं भरना और समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराना, सफाई समेत कई मुद्दों पर संस्था नियमित तौर पर कार्य करती रहती है।

इस मौके पर गौशाला की संचालिका सरिता कटारिया, एक आवाज के उपाध्यक्ष अमित गोयल, महासचिव आशीष गुप्ता, उप-प्रधान निशांत अहलावत, प्रबंध सचिव अरुण सैनी व विक्रम, कोषाध्यक्ष राजेश सैनी, स्वच्छता कार्यकर्ता मनोज सरहोल, सह-सचिव हितेश, गगन, जय अत्री, राजन चौहान समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।