जिलाधिकारी ने डीएवी स्नातकोत्तर में देशभक्ति कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर 11 अगस्त (देशबन्धु)आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाये जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आज से प्रारंभ हो रहे हर घर तिरंगा सप्ताह के अवसर पर डीएवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बुलन्दशहर में देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी  चन्द्र प्रकाश सिंह ने प्रतिभाग करते हुए माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्जवलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति के गीत का गायन एवं प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में जिलाधिकारी  ने संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी अधिकांश लोग आजाद भारत में जन्म लिया है।

 इसलिए यह हम सभी के लिए सौभाग्य है कि हम अपने देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर उसे अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे है। हम सभी का दायित्व है कि देश के गौरव एवं उसकी धरोहर को सजोकर रखना है। हम विकास के दौर में आगे बढ़कर देश को ऊंचाईयों पर लेकर जाने में अपना योगदान दें। 11 अगस्त से 17 अगस्त तक अमृत सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। इस सप्ताह में अपनी देशभक्ति को प्रकट करते हुए नई पीढ़ी को देश की संस्कृति, इतिहास के बारे में जानकारी देकर देश को मजबूत बनाना है। मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आह्वान किया है कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराये।
 हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री  द्वारा किये गये आह्वान को जनपद में हर घर पर तिरंगा फहराकर सफल बनाना है। उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि डीएवी कॉलेज एक संस्कृति, विचार धारा, सभ्यता, देशभक्ति सिखाने वाला संस्थान है तो इसके मान सम्मान को बरकरार रखते हुए इस पावन अमृत महोत्सव में अपना सहयोग देकर हर घर पर तिरंगा फहराकर इस कार्यक्रम को सफल बनायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा छात्र-छात्राओं को तिरंगा झण्डा भी वितरित किये गये।इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा कॉलेज के प्रबन्ध समिति के सदस्यों, अध्यापकगणों, छात्र-छात्राओं के साथ ध्वजारोहण भी किया गया। इसके साथ ही राष्ट्रगान का गायन भी किया गया। इस अवसर पर कॉलेज के छात्रों द्वारा खेले जा रहे वॉलीवाल मैच का भी शुभारंभ किया गया।