जिले में मिल चुके हैं 6 कोरोना पाॅजिटिव केस, कोरोना का खतरा बढा

दीपक वर्मा@ शामली। जिला प्रशासन की बार-बार अपील के बावजूद भी बाजारों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। गुरुवार को भी बाजारों के खुलते ही भारी संख्या में लोग दुकानों पर उमड पडे जबकि बुधवार को जिले में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस मिल चुके हैं। अगर बाजारों में भीड कम न हुई तो कोरोना संकट और गहरा सकता है। लोग बिना मास्क लगाए बाजारों में धडल्ले से खरीददारी करते रहे। किराना, सब्जियों सहित अन्य दुकानों पर लोगों की भीड लगी रही। चाट पकौडियों की दुकानों पर भी लोगों की भीड लगी हुई है जो शारीरिक दूरी का उल्लंघन कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना वायरस का संकट अभी टला नहीं है और जिला प्रशासन बार-बार लोगों से बाजारों में भीड न लगाने की अपील कर रहा है लेकिन इसके बावजूद भी भीड का आलम थम नहीं रहा है। लोग जिला प्रशासन की अपील व नियम-कायदों की धज्जियां उडा रहे हैं। लोग कोरोना महामारी के प्रति पूरी तरह लापरवाही बरत रहे हैं जिसका खामियाजा उन्हें कोरोना के रूप में भुगतना पड सकता है। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन भी लोगों से लगातार बाजारों में अनावश्यक भीड न लगाने, अपने घरों में ही रहने, ज्यादा जरूरी होने पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की लगातार अपील कर रहा है लेकिन लोग इसके प्रति पूरी तरह लापरवाही बरत रहे हैं जिसके चलते जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढती जा रही है। बुधवार को भी जिले में 6 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं लेकिन इसके बावजूद भी गुरुवार को शहर के बाजारों में भारी भीड उमडी। सुबह 7 बजे बाजारों के खुलते ही लोग खरीददारी करने को उमड पडे। किराना, फल, सब्जी, रेडीमेड गारमेंट, जूते, जनरल स्टोर, कास्टमेटिक स्टोर, बर्तन स्टोर की दुकानों, मोबाइल शाॅप, इलैक्ट्रोनिक्स, इलैक्ट्रिक, चाट पकौडी की दुकानों पर लोगों की भारी भीड रही। लोग शारीरिक दूरी से पूरी तरह परहेज करते दिखे। हद तो तब हो गयी जब बिना मास्क लगाए ही लोग बाजारों में खरीददारी करने के लिए पहुंच गए।

गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार फव्वारा चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड, हनुमान रोड मिल रोड, अस्पताल रोड, सुभाष चैंक, नेहरु मार्किट, धीमानपुरा माजरा रोड आदि पर बाइक सवार व पैदल आने वाले लोग भी बिना मास्क के नजर आए। जिले में अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, यदि प्रशासन के नियम कायदों का पालन न किया तो जिले में कोरोना की स्थिति ज्यादा विकट हो सकती है।