दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे हादसे में दो की मौत, विपरीत दिशा में जा रही एंबुलेंस आईसर कैंटर से टकराई


 प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। मसूरी क्षेत्र अंतर्गत दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक एंबुलेंस चालक को विपरीत दिशा में एंबुलेंस ले जाना उस वक्त भारी पड़ गया। सामने से तेज गति में आ रहे एक आईसर कैंटर से एंबुलेंस जा टकराई।
इस दौरान एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए और आईसर कैंटर पलट गया। इस दौरान दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ट्रक चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

आनन-फानन में राहगीरों के माध्यम से पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों वाहनों को सड़क से हटाकर यातायात सुचारू रूप से चलाया। वहीं, एक और हादसा एनएच-9 पर एबीईएस कॉलेज के पास हुआ। यहां ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। जिससे छह लोग घायल हो गए। घायलों का एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक एक एंबुलेंस दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर थाना मसूरी क्षेत्र अंतर्गत विपरीत दिशा में जा रही थी। सामने से तेज गति में आईसर कैंटर आ रहा था। इसी दौरान एंबुलेंस आईसर कैंटर से जा टकराई और एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए। उधर आईसर कैंटर भी पलट गया। इस दौरान एंबुलेंस में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि आईसर कैंटर के चालक समेत तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद सड़क पर जाम लग गया और आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घायलों को जिला संयुक्त अस्पताल संजय नगर पहुंचाया। लेकिन उनकी हालत बिगड़ते देख दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। उधर पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों वाहनों को सड़क से हटाया और यातायात को सुचारू रूप से शुरू किया।

एसपी देहात डॉ ईरज राजा ने बताया कि रात करीब 12: 30 बजे एक एंबुलेंस थाना मसूरी क्षेत्र अंतर्गत दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर विपरीत दिशा में जा रही थी। उधर सामने से तेज गति में टाटा 407 आ रही थी। इसी दौरान एंबुलेंस टाटा 407 से जा टकराई। एंबूलेंस चालक २३ वर्षीय विनीत निवासी टंडेरा जिला बिजनौल और एंबूलेंस कर्मचारी राकेश मौर्य निवासी रुधौली बस्ती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
एसपी देहात ने बताया कि यह हादसा एंबूलेंस के रॉन्ग साइड चलने की वजह से हुआ। यह दुघर्टना उस समय घटी जब एंबुलेंस किसी मरीज को सहारनपुर से दिल्ली एम्स में भर्ती करवाकर वापस जा रही थी।
फोटो न: 3