दोपहर बाद तक धडल्ले से खोली जा रही हैं दुकानें

एसडीएम व सीओ ने किया बाजार का निरीक्षण
दीपक वर्मा@ शामली। जिला प्रशासन द्वारा रोस्टर के अनुसार सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही दुकान खोलने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन बाजारों में इन निर्देशों की जमकर धज्जियां उडाई जा रही हैं। कुछ दुकानदार 12 बजे के बाद तक अपनी दुकानें खोल रहे हैं जिनके खिलाफ जिला प्रशासन ने अब रुख अपना लिया है। सोमवार को एसडीएम व सीओ ने पुलिस फोर्स के साथ शहर के बाजारों का भ्रमण किया तथा दोपहर बाद तक दुकान खोल रहे दुकानदारों को कडी फटकार लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों ने गलियों में स्थित दुकानों का भी निरीक्षण किया तथा दोपहर बाद तक दुकान खोलने वालों को कडी चेतावनी दी।
जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर में लाॅक डाउन लागू किया गया है। डीएम ने भी रोस्टर के अनुसार सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक ही दुकान खोलने के निर्देश दिए हैं लेकिन डीएम के आदेशों की बाजारों में जमकर धज्जियां उडाई जा रही है। कुछ दुकानदार 12 बजे के बाद भी अपनी दुकान खोलकर ग्राहकों को सामान उपलब्ध करा रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद एसडीएम ने कुछ दिन पूर्व पुलिसकर्मियों के साथ बाजारों का भ्रमण कर ऐसे दुकानदारों को कार्रवाई की चेतावनी दी थी लेकिन चेतावनी का भी कोई असर नहीं हो रहा है।

अब जिला प्रशासन ने ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कडा रुख अपना लिया है। सोमवार को एसडीएम संदीप कुमार व सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ दोपहर बाद शहर के बाजारों का भ्रमण किया, इस दौरान दुकान खोलकर बैठे कई दुकानदारों को एसडीएम व सीओ ने कडी फटकार लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। दोनों अधिकारियों ने गांधी चैंक, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, नेहरु मार्किट, सुभाष चैंक, रेलवे रोड, मिल रोड का भी भ्रमण किया तथा वहां खुली दुकानों को देखकर दुकानदारों को कडी फटकार लगायी तथा कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा एसडीएम व सीओ ने गलियों में भी स्थित दुकानों का भ्रमण किया तथा दुकान खोलने पर कडी कार्रवाई की चेतावनी दी। सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह ने चेतावनी दी कि अगर दोपहर बाद तक दुकानें खोली गयी तो संबंधित दुकानदार के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।