नई शिक्षा नीति पर गवर्नर कॉन्फ्रेंस कल , राष्ट्रपति – पीएम करेंगे संबोधित


IN8@: सरकार ने हाल ही में नई शिक्षा नीति की घोषणा की थी। अब शिक्षा मंत्रालय ने ट्रांसफॉर्मिंग हायर एजुकेशन में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की भूमिका को लेकर गवर्नर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है। 7 सितंबर को गवर्नर कॉन्फ्रेंस की शुरुआत होगी।
गवर्नर कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे, इस कॉन्फ्रेंस में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री, राज्यों के विश्वविद्यालयों के कुलपति और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

समाचार एजेंसियों के मुताबिक इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बयान जारी कर दी गई है. पीएमओ ने 21वीं सदी की पहली शिक्षा नीति को बड़े बदलाव के साथ स्कूल और उच्च शिक्षा में आगे बढ़ने में मददगार बताया है। पीएमओ की ओर से कहा गया है कि यह एक भारत केंद्रित शिक्षा प्रणाली को लागू करते हुए न्यायसंगत और जीवंत ज्ञान से लैस समाज का निर्माण करने की दिशा में प्रयास है।

गौरतलब है कि इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के साथ नई शिक्षा नीति में किए गए बदलाव को लेकर कॉन्क्लेव आयोजित किया था, पीएम मोदी ने कॉन्क्लेव को भी संबोधित किया था।