नोएडा के सुपरनोवा 19वें फ्लोर पर चल रही थी शराब पार्टी आबकारी विभाग के छापे से मचा हड़कंप चार गिरफ्तार

-रेव पार्टी में नशे के साथ हो रहा था अश्लीलता का प्रदर्शन, पिला रहे थे हरियाणा व उत्तराखंड की शराब

गौतमबुद्ध नगर। जनपद में अवैध शराब के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम एक बार फिर से आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने रेव पार्टी का भंडाफोड़ करते हुए पांच पार्टी आर्गेनाइजरों को गिरफ्तार किया है। रेव पार्टी शराब, ड्रग्स, म्यूजिक, नाच गाना और सेक्स का कॉकटेल होता है। ये पार्टियां बड़े गुपचुप तरीके से आयोजित की जाती हैं और जिनको बुलाया जाता है वे लोग पार्टी के बारे में वे सर्किट के बाहर के लोगों को जरा भी भनक नहीं लगने देते। इन पार्टियों में आम लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। धनकुबेरों के रईसजादे लड़के लड़कियों के लिए रात के अंधेरों में इन पार्टियों का आयोजन किया जाता है। जिसके लिए उनसे पहले 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये वसूल किए जाते है। कहने को तो सिर्फ इस पार्टी को रेव का नाम दिया गया है। मगर देखा जाए तो यहां सिर्फ नशे के साथ अश्लीलता का ही प्रदर्शन होता है। शुक्रवार रात आबकारी विभाग व पुलिस द्वारा की गई संयुक्त छापेमारी में पार्टी आर्गेनाइजर समेत 50 अन्य युवक-युवतियों को पार्टी में पकड़ा गया था। जिनमें कई नामचीन यूनिवर्सिटी के छात्र शामिल हैं।

सभी की उम्र लगभग 16 से 19 साल के बीच है। जिसमें ज्यादातर नाबालिग बच्चे शामिल थे। पार्टी का भंडाफोड़ होने पर जैसे-जैसे बच्चों के परिवार को पता चला तो उन्हें छुड़ाने के लिए रात भर थानों पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। परिजनों को यह भी नहीं पता था कि उनके बच्चे किसी पार्टी में जा रहे है। पार्टी में आए लोगों को यह तक नहीं पता था कि वहां क्या हो रहा है। जैसे ही आबकारी विभाग व पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की तो अफरा-तफरी मच गई। शराब पार्टी के लिए ऑर्गेनाइजर ने न तो विभाग से लाइसेंस लिया था। इसके साथ पार्टी में हरियाणा व उत्तराखंड की शराब का सेवन कराया जा रहा था। इस रेव पार्टी का किसी को पता भी नहीं चलता, मगर जैसे शराब की बोतल नीचे गिरने पर आवाज पर पडोसी ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ छापेमारी की।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार देर रात सूचना मिली नोएडा की सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा सोसाइटी में 19वें फ्लोर पर रेव पार्टी चल रही है। जब पोर्टल पर इसकी जांच की गई तो सेक्टर-94 स्थित सुपरनोवा सोसाइटी में 19वें फ्लोर पर चल रही रेव पार्टी में किसी भी आयोजक द्वारा लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं मिला। जिस पर आबकारी निरीक्षक रवि जायसवाल की टीम गठित की गई।
आबकारी निरीक्षक ने थाना सेक्टर 126 की संयुक्त टीम के साथ मिल कर नोवा ईस्ट रेसिडेन्सियल बिल्डिंग के 19वें फ्लोर पर फ्लैट नंबर- 3401 पर दबिश की गई। टीम को देख पार्टी में हड़कंप मच गया। जब पार्टी के दौरान आर्गेनाइजर से पार्टी का लाइसेंस मांगा गया तो वह दिखा नहीं सका। फ्लैट की जांच करने पर मौके से अंग्रेजी शराब की दो बोतल भरी हुई और 17 बोतल खाली हरियाणा व उत्तराखंड मार्का की बरामद की गई। थाना सेक्टर 126 में 5 अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए चार लोगों को जेल भेजा गया। जिसमें एक व्यक्ति फरार हो गया। पकड़े गए आर्गेनाइजरों की पहचान वंश, तनव, ईश गांधी, तनिष्क के रुप में हुई है और इनका साथी अंकुर फरार हो गया।

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया पार्टी के दौरान मौके से आबकारी विभाग के साथ पुलिस की टीम ने करीब 40-50 युवक-युवतियों को हिरासत में लिया है। जिनकी उम्र 16 से 19 साल के बीच है। रेव पार्टी में हाई प्रोफाइल परिवारों के बच्चे शामिल थे। जो कि दिल्ली-एनसीआर के नामी स्कूलों और यूनिवर्सिटी के छात्र हैं। जो कि पूरी तरह से नशे में थे धुत थे। पूछताछ में आर्गेनाइजरों ने बताया कि वह इस पार्टी के लिए कपल के लिए 800 रुपये, सिंगल युवक के लिए 1000 और युवती के लिए 500 रुपये की फीस निर्धारित की गई थी। जिले में होने वाली पार्टी के लिए विभाग से लाइसेंस लेना अनिवार्य है। बिना लाइसेंस के कोई भी शराब पार्टी का आयोजन करता है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी आबकारी निरीक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए है कि अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर कार्रवाई करें। साथ ही अपने मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय रखें। जो इस तरह के पार्टियों पर अपनी नजर रखें। आबकारी विभाग की टीम इससे पूर्व भी राजमहल में चल रही मुजरा पार्टी का भंडाफोड़ कर चुका है।