पशुओं के लिए बने बाड़े में लगी आग,12 गायों की जलकर मौत

IN8@तावडू …. उपमंडल के गांव बुराका में पहाड़ी समीप 1 कॉलोनी में शनिवार देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। इस आग से 12 गायों की जल कर मौत हो गई वहीं अनेकों गौवंश जलकर गंभीर रूप से घायल हो गए और गौपालक का लाखों रूपए का नुकसान हो गया। पीडि़त गौपालक ने शासन-प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है।
गांव बुराका निवासी रफीक ने बताया कि वह अपने परिवार का पालन पौषण करने के लिए 60 गौवंश पालता है। गत शनिवार रात्रि कारब 1 बजे अज्ञात कारणों से पशुओं के लिए बने मकान में आग लग गई । आग इतनी भयंकर थी कि पशुओं के बाड़े में गायों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई ।

जिस पर दमकल विभाग की 2 गाडि़यों को लेकर मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। लेकिन आग लगने से रफीक के 12 गोवंश की जलकर मौत हो गई व 2 दर्जन से अधिक गोवंश जलकर गंभीर रूप से घायल हो गई। वहीं रफीक का घर में रखा लाखों रुपए का घर का सामान व अनाज भी जलकर भी राख हो गया। वहीं आग लगने की सूचना मिलने के बाद रविवार प्रात: पुलिस व प्रशासन की ओर से नुकसान का जायजा लेने के लिए टीम पहुंची। वहीं ग्रामीणों ने भी प्रशासन से रफीक के लिए मुआवजे की गुहार लगाई।