पिता की हैवानियत, पत्नी ने शराब पीने से रोका बेटियों का रेत दिया गला

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद। घरेलू विवाद में हैवान बने पिता ने ब्रहस्पतिवार को चाकू से अपनी दो मासूम बेटियों का गला रेत दिया। पत्नी से कहासुनी होने के बाद आरोपी ने यह कदम उठाया। गंभीर रूप से घायल दोनों बच्चियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा है।

उससे सघन पूछताछ चल रही है। पुलिस का कहना है कि दंपति के बीच लंबे समय से मनमुटाव चल रहा है। लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के ग्राम टीला शहबाजपुर में सत्यवीर का परिवार रहता है।परिवार में सत्यवीर के अलावा उसकी पत्नी ज्योति और दो बेटियां आशी और प्रियांशी हैं। एक बेटी पांच साल की और दूसरी ग्यारह साल की है। पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह दंपति में किसी बात पर विवाद हो गया था। विवाद इस कदर बढ़ गया कि गुस्से में आकर सत्यवीर ने घर में पड़े सब्जी काटने के चाकू से दोनों बेटियों की गर्दन रेत डाली। चीख पुकार सुनकर आस-पास के नागरिक मौके पर आ पहुंचे।

घटनाक्रम की जानकारी होने पर पड़ोसियों ने आरोपियों को पकड़ लिया। साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दी गई।मौके पर पहुंची पुलिस के हवाले आरोपी को कर दिया गया। तदुपरांत पुलिस दोनों बेटियों को उपचार के लिए पास के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद एक बेटी को भर्ती कर लिया, जबकि दूसरी की हालत गंभीर देखकर उसे दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उधर, बार्डर थाना प्रभारी निरीक्षक सचिन कुमार का कहना है कि दंपति में काफी समय से आपसी विवाद चल रहा है। पत्नी दोनों बेटियों को लेकर मायके में रहती है।

ज्योति गुरूवार सुबह पूजा पाठ करने ससुराल आई थी। ऐसे में विवाद के बाद आरोपी ने वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर समुचित कार्रवाई की जाएगी।

उधर, इस वारदात के बाद से गांव टीला शाहबाजपुर में सनसनी फैल गई। पीडि़त के घर दोपहर तक लोगों का आना-जाना लगा रहा। बेटियों को लेकर मां का रो-रोकर बुरा हाल है। सीओ लोनी ने बताया कि शाम करीब चार बजे तक दोनों बेटियों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। वारदात के बाद ज्योति लोनी बार्डर थाने पहुंची और आरोपित सत्यवीर के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

ज्योति की शिकायत पर आरोपित सत्यवीर के खिलाफ हत्या के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद हुआ है। पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेजा जाएगा।