बिजली कनेक्शन ना देने पर बीकेयू (महाशक्ति) ने दिया धरना

सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज हाइडिल कॉलोनी स्थित हाइडिल चीफ कार्यालय में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के लोग आज विद्युत विभाग के चीफ कार्यालय पर धरने पर बैठे । भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि किसानों के ट्यूवेलों पर लगाए जा रहे विद्युत मीटरों का हम विरोध करते हैं।

वहीं उन्होंने बुलंदशहर के मोहन कुटी स्थित एक कॉलोनी में करीब 5 महीने से भटक रहे लोगों को विद्युत कनेक्शन ना देने का भी आरोप लगाया। धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि विद्युत अधिकारियों ने अविकसित कॉलोनी कहकर वहां रह रहे लोगों से विद्युत लाइन खींचने के लिए रुपयों की डिमांड की है।जहां कॉलोनी में रह रहे लोगों ने आपस में रुपए इखट्टा किए लेकिन विद्युत अधिकारियों की पैसे को लेकर डिमांड बढ़ती चली गई।

जिसको कॉलोनी वापी पूरी नहीं कर सके और बिजली विभाग ने कॉलोनी वासियों को कनेक्शन नहीं दिए। जिसके चलते अब तक वहां विद्युत लाइन नही खींची जा सकी है जिसके कारण वहां रह रहे लोगों को विद्युत कनेक्शन भी नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसी भीषण गर्मी में बिजली ना होने के कारण कॉलोनी वासी काफी परेशानी से गुजर रहे है ठाकुर धर्मेंद्र ने यहीं पर भी अलग से पैसे लेने का आरोप लगाया है।

जिसको लेकर आज भारतीय किसान यूनियन धरने पर बैठे गए ।उधर विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता गिरीश नारायण मिश्रा का कहना था कि विद्युत विभाग की तरफ से कोई डिमांड पैसे के नहीं की गई है। अविकसित कॉलोनी है जहां विद्युत लाइन नहीं खींची जा सकती जिस कॉलोनी की सोसाइटी है उसको एस्टीमेट बना कर दिया गया है। वह लोग एस्टीमेट जमा कर देंगे तो वहां विद्युत लाइन खींच दी जाएगी। और बिजली मुहैया करा दी जाएगी।