बुलंदशहर कोरोना टीकाकरण आज से जिला अस्पताल समेत चार केंद्रों पर होगा टीकाकरण


सुरेंद्र भाटी@बुलन्दशहर बुलंदशहर। जनपद में स्वास्थ्य विभाग की तमाम तैयारियों के बीच शनिवार से कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ होगा। पहले चरण में जनपद में जिला अस्पताल समेत चार केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। पहली बार कोरोना टीकाकरण के दौरान आने वाली समस्या से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

शनिवार सुबह सभी केंद्रों पर सुरक्षा के साथ कोरोना की वैक्सीन भेजी जाएगी।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. भवतोष शंखधर ने बताया कोरोना टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं। शनिवार (16 जनवरी) को जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) बीबी नगर, डिबाई सहित खुर्जा के निजी मेडिकल कालेज में टीकाकरण किया जाएगा। सभी केंद्रों पर शनिवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच केंद्रों पर वैक्सीन पहुंचाई जाएगी।

सरकार द्वारा जनपद के लिए पहली खेप में 20490 वैक्सीन भेजी गई है, जो कि जिला अस्पताल में बनी कोल्ड चेन में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है। कोरोना के नोडल अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया जनपद में 16174 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुष्पेंद्र कुमार ने बताया जनपद में बने चारों केंद्रों पर टीकाकरण की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। सभी केंद्रों पर दो-दो टीमों को तैनात किया है। जहां पर प्रत्येक केंद्र पर पहले दिन 100-100 स्वास्थ्यकर्मियों के टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के बाद हर व्यक्ति को 30 मिनट तक अवलोकन कक्ष में रखा जाएगा। जहां पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे।