बैंक के अंदर बुजुर्ग महिला से 11 हजार रुपये ठगकर भागे बदमाश

IN8@ नई दिल्ली,। मालवीय नगर थाना क्षेत्र में बैंक में रुपये निकालने गई बुजुर्ग महिला से दो ठगों ने 11 हजार रुपये ठग लिए। आरोपितों ने बैंक के अंदर ही कुर्सी पर बैठकर रुपये गिन रही महिला को नकली नोटों का डर दिखाकर रुपये ठग लिए। घटना मंगलवार की है। महिला ने स्थानीय पुलिस से मामले की शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय राजबाला देवी के बेटे मनीष का मालवीय नगर के पीएनबी बैंक में बचत खाता है। वह मंगलवार को खाते से 20 हजार रुपये निकाले थे। वह बैंक के अंदर ही कुर्सी पर बैठकर रकम गिन रही थी। इस दौरान दो युवक उनके बगल में आकर बैठ गए और उन्होंने कहा कि बैंक वाले अक्सर नकली नोट ग्राहकों को दे देते हैं।

आरोपितों ने झांसे में लेकर महिला से रुपये लेकर नोट जांचने की बात कही। कुछ नोट महिला को थमा दिए और बाकी नोट लेकर बदलने चले गए और फरार हो गए। युवकों के फरार होने पर महिला को ठगी की जानकारी हुई। महिला के पास कुल नौ हजार रुपये बचे थे जबकि दोनों युवक 11 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। महिला ने मालवीय नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। 

शिकायत मिलने के बाद पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज आदि की जांच कर रही है जिससे मामला का खुलासा हो सके। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बैंक में आने जाने वाले लोगों को पहले ही हिदायत दी गई है कि वो बैंक में किसी अनजान आदमी के साथ इस तरह से बातचीत न करें, निकाले गए पैसे किसी दूसरे को गिनने के लिए न दें, साथ ही बैंक से निकलते वक्त सावधानी बरतें, उसके बाद भी लोग अनजान लोगों के झांसे में आ जाते हैं और अपना पैसा गंवा बैठते हैं।