भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति का जेवर टोल पर मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन


IN8@भारतीय किसान यूनियन कृषक शक्ति की महापंचायत का आयोजन जेवर टोल पर किया गया जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय महासचिव व वरिष्ठ किसान नेता चंद्र पहलवान जी ने की। संगठन की तरफ से रखी मांगों में से प्राधिकरण की तरफ से पांच मांगों को लिखित रूप में माना गया है, जिसमें यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांवों में खेल का मैदान बारात घर एवं पंचायत घर की व्यवस्था कराई जाएगी।

ग्रेटर नौएड़ा से जेवर तक यमुना एक्सप्रेस वे के नीचे गांव के रास्तों पर लाईट की व्यवस्था। यमुना प्राधिकरण के लिस्ट के आधार पर अन्य 8 गांवों को भी स्मार्ट विलेज में चयनित किया जाएगा। एवं बाकी मांगों के लिए यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों ने टाइम मांगा है संगठन की तरफ से 1 महीने का टाइम यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों को दिया गया अगर एक महीने के अंदर वो मांग पूरी नहीं की जाती हैं तो संगठन को मजबूरन फिर से धरना प्रदर्शन करना होगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन ठाकुर ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने पूर्व में भी स्थानीय युवाओं को रोजगार एवं 64.7% मुआवजा एवं अन्य मांगों को लेकर प्राधिकरण को ज्ञापन सौंपा था, मगर अभी तक उन मांगों पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया जिससे मजबूरन आज हमें या जेवर टोल पर बैठना पड़ा है और हम जब तक यहां से नहीं उठेंगे तब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं।

उन्होंने कहा कि यमुना प्राधिकरण के अंतर्गत जितने गांव आते हैं उनमें पंचायत व्यवस्था खत्म कर दी गई है लोग अपनी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं हमारा प्रयास है कि हम गांव गली की समस्याओं से प्रशासन को अवगत कराएं और उनका निराकरण कराने का प्रयास करें। राष्ट्रीय संयोजक प्रताप फौजी रौनीजा ने कहा कि स्थानीय युवाओं को रोजगार की मांग को लेकर हमने प्रशासन को अवगत करा दिया है जल्द ही हमारी बैठक सम्बंधित अधिकारीयों से बैठक होगी।

प्रदेश अध्यक्ष अजय पहलवान, राष्ट्रीय महासचिव राधे भाटी, ललित चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतपाल सिहं, प्रदेश प्रभारी हरीश छौंकर, प्रदेश संगठन मंत्री प्रधान कृष्ण कुमार लौर , राष्ट्रीय सचिव हेमचन्द नागर, राष्ट्रीय सलाहकार रामभरोसे शर्मा , जिला अध्यक्ष जयकरण दादूपुुर, बुलंदशहर जिला अध्यक्ष फखरुल रहमान , प्रदेश सचिव अंसार उस्मानपुर आदि लोगों ने भी सम्बोधित किया। प्रशासन ने पांच मांगो को लिखित रुप में माना हैं एवं बाकी मांगों को लेकर पूरा आश्वासन दिया है कि ये मांग भी जल्द मान ली जाऐंगी।

पंचायत में प्रदेश सचिव कपिल मकसूदपुर, तहसील महासचिव संजय त्यागी, ललित ठाकुर, गौतम भाटी, पवन भाटी, प्रमोद भाटी, मनोज भाटी, राहुल ठाकुर, बाबू सिहं, चंचल भाटी, संदीप भाटी, मनी भाटी, शेरा ठाकुर, मोनू सिहं, बिजेन्द्र भाटी, जेवर तहसील अध्यक्ष ऋषि पाल दयानतपुर, केपी सिहं, मोहित कश्यप, भूपेन्द्र कुमार,पवन तौमर आदि हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।