महाशिवरात्रि पर्व को लेकर डीएम व एसएसपी ने थाना परिसर में सम्भ्रांत लोगों के साथ की बैठक

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आने वाली महाशिवरात्रि पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं एसएसपी श्लोक कुमार ने थाना गुलावठी में गुलावठी नगर के सम्भ्रांत लोगों के साथ बैठक करते हुए नगर में होने वाले जलाभिषेक के अवसर पर व्यवस्थाओ की जानकारी ली।

जलाभिषेक के अवसर पर मंदिरों पर साफ सफाई, पेयजल, नगर में जाम से निजात के लिए रुट डायवर्ट कराने आदि के सम्बंध में लोगों द्वारा बताए जाने पर ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया गया कि मन्दिरो पर साफ सफाई, पेयजल, मार्ग प्रकाश व्यवस्थाओ को सुनिश्चित कराया जाए।

इसके साथ ही रुट पर भी सफाई व्यवस्था करायी जाए। नगर में यातायात व्यवस्था हेतु रुट डायवर्ट किया जाए तथा रेलिंग के बाहर खड़े होने वाले ठेलों को हटवाया जाए। सुरक्षा के दृष्टिकोण से कांवड़ मार्ग एवं मन्दिरो, प्रमुख स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों को लगवाये जाने और उन्हें क्रियाशील रखने के निर्देश नगर पालिका को दिए गए। महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर कांवड़ मार्ग एवं मंदिर के समीप की मदिरा की दुकान को बंद कराने के निर्देश आबकारी विभाग को दिए। महाशिवरात्रि के अवसर पर लगने वाले भंडारे शिविर के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि शिविर में साफ सफाई, विद्युत सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओ का ध्यान रखा जाए।

इसके साथ ही श्रद्धालुओं को गुणवत्ता युक्त खाना दिया जाए। नगर के लोगों से अपील की गई कि महाशिवरात्रि पर्व को हर्सोल्लास के साथ आपसी भाईचारे से मनाए। जिस प्रकार से विगत कांवड़ यात्रा के दौरान आप सभी के द्वारा कावंड़ियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया था उसी प्रकार से महाशिवरात्रि पर करें।

बैठक में उपस्थित लोगों द्वारा आश्वस्त किया गया कि पर्व को बहुत ही धूमधाम के साथ आपसी सौहार्द के साथ मनाया जाएगा। इस मौके पर उप जिलाधिकारी सदर रेनू, सीओ सिकंदराबाद विकास प्रताप चौहान सहित सम्बंधित अधिकारी एवं नगर के सम्भ्रांत लोग उपस्थित रहे।