रिटायर डिप्टी एसपी रणधीर सिंह पर 25 हज़ार का इनाम घोषित

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर: रिटायर डिप्टी एसपी रणधीर सिंह पर 25 हज़ार का इनाम घोषित।बुलंदशहर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने घोषित किया 25 हज़ार का इनाम।रणधीर सिंह ने बतौर इंस्पेक्टर की थी इनकाउंटर की अगवाई।वर्ष-2002 में बुलंदशहर के सिकन्द्राबाद में फ़र्ज़ी एनकाउंटर मामले में मुल्ज़िम हैं रिटायर डिप्टी एसपी रणधीर सिंह।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सख्ती बरते जाने के बाद बुलंदशहर में वर्ष 2002 में हुए छात्र प्रदीप के एनकाउंटर मामले में पिछले 4 साल से फरार चल रहे सिकंद्राबाद के तत्कालीन SHO व अब रिटायर्ड सीओ रणधीर सिंह पर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने 25 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया है तथा फरार इनामी सीओ का पता बताने वाले को इनाम की राशि दिलाने का दावा भी किया है। बता दे कि 30 सितंबर 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने छात्र प्रदीप एनकाउंटर मामले में हत्यारोपी पुलिसकर्मियों को लेकर तल्ख टिप्पणी करते हुए यूपी सरकार पर 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

बताया जाता है कि जुर्माना लगाए जाने के बाद सरकार ने सख्त कदम उठाया और अब एसएसपी ने फरार रिटायर्ड सीओ की गिरफ्तारी के लिए इनाम की घोषणा की है। SC की सख्ती के बाद फरार रिटायर्ड CO की तलाश में जुटी पुलिस बुलंदशहर के सिकंद्राबाद कोतवाली क्षेत्र में 19 साल पहले वर्ष 2002 में NH 91 पर हुए फर्जी एनकाउंटर मामले में फरार रिटायर्ड सीओ की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है पिछले 4 साल से फरार चल रहे रिटायर्ड सीओ पर ईनाम घोषित किया गया है।

बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद कोतवाली के गांव सहपानी में रहने वाले यशपाल सिंह ने बताया कि बेटे के एनकाउंटर की लड़ाई लड़ते-लड़ते 19 साल बीत गए। अब सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर को रिट पिटिशन संख्या 351/ 2021 यशपाल सिंह बनाम उत्तर प्रदेश सरकार व अन्य पर सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार पर 7 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने एक सप्ताह में जुर्माने की राशि की जमा कराने की बात कही थी। साथ ही मामले को लेकर अग्रिम सुनवाई की तिथि 20 अक्टूबर नियत की है और फरार चल रहे रिटायर्ड सीओ की गिरफ्तारी को लेकर भी सुप्रीम कोर्ट ने यूपी पुलिस पर तल्ख टिप्पणी की थी।