लगातार हो रही बारिश ने जनपद में ढाया कहर,जिला अधिकारी पहुंचे खेतो पर किसानों को हुए नुकसान की जानकारी लेने


सुरेंद्र सिंह भाटी@बुलंदशहर कई दिन से लगातार हो रही बारिश ने पूरे जनपद मैं कहर ढा रखा है जनपद मैं धराशाई हुए कई मकान कई लोग हुए घायल तो कई लोगों की हुई है मौत दर्जनों पशु हुए घायल व दर्जनों पशुओं की हो चुकी है मौत कहीं पर मकान खिसके तो कहीं पर दो मंजिला मकान तक भी धराशाई हो गए। जिसको लेकर शासन से लेकर प्रशासन तक की नींद उड़ी हुई है और लगातार डीएम एसएसपी से लेकर शासन प्रशासन हर अधिकारी जमीनी स्तर पर रात दिन एक कर जनमानस की मदद करने में लगा हुआ है और हर संभव मदद ग्रामीणों किसानों को पहुंचा रहा है। जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह खुद गांव गांव जाकर खेतों पर घूम रहे हैं और किसानों के हुए नुकसान की जांच कर रहे हैं।


आज जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने तहसील सिकंदराबाद क्षेत्र के अंतर्गत गांव गाजी बिरुपुर, बेनीपुर, लाठोर में भृमण करते हुए गांवों के किसान महेश, किरनपाल आदि किसानों से उनके धान की फसलों में हुए नुकसान के बारे में जानकारी हासिल की। महेश के द्वारा सरबती एवं किरनपाल के द्वारा धान की 1718, 21 की वैरायटी लगाई गई है जोकि खेत मे पानी जमा होने से गिर गई है। जिलाधिकारी ने किसानों से कहा कि धान के खेत से पानी निकालकर फसल को बचाने के प्रयास किये जाये। उप जिलाधिकारी सिकंदराबाद को निर्देशित किया गया कि धान की फसलों में हुए नुकसान का आंकलन कराकर किसानों को मदद दिलाये जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए।

जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह से बात की गई तो उनका कहना है कि जनपद में लगातार हो रही बारिश के कारण किसी भी तहसील क्षेत्र के किसी भी गांव में जिस भी किसान की फसल का नुकसान हुआ है या किसी का भी बारिश के कारण घर में नुकसान हुआ है या जनहानि हुई है वह तत्काल अपनी तहसील के एसडीएम को इसकी सूचना दें उसे शासन स्तर पर सरकार से हर संभव मदद की जाएगी।