वैष्णो देवी जा रही ट्रैवलर गाड़ी आगे चल रहे ट्रॉले से टकराई, छह की मौत; 20 घायल

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर। ककोड थाना क्षेत्र के गांव भोपतपुर से माँ वैष्णो देवी दर्शन करने जा रही बस अम्बाला पर हुई दुर्घटनाग्रस्त जिसमें 6 लोगों के मृत्यु होने की सुचना है और और करीब 20 लोग गंभीर रूप से घायल की जानकारी मिली है । वैष्णो देवी जा रही एक ट्रैवलर गाड़ी आगे चल रहे ट्रॉले से टकरा गई। हादसे में छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि 20 घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में छह माह की बच्ची और एक दंपती भी शामिल है।

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रही एक ही परिवार से भरी ट्रैवलर की ट्राले में भिड़त हो गई। यह हादसा अंबाला-दिल्ली हाईवे स्थित मोहड़ा के पास रात करीब 2 बजे हुआ। ट्रैवलर में कुल 26 लोग थे। उनमें से 6 माह की बच्ची सहित छह की मौत है और 20 लोग घायल हो गए।

हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रैवलर का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और घायल हाईवे पर ही इधर-उधर गिर गए। जबकि कुछ घायल ट्रैवलर में ही फंस गए थे। चीख पुकार सुनने के बाद राहगीरों ने घायलों को निकाला और पुलिस की मदद से एंबुलेंस के जरिए छावनी नागरिक अस्पताल व आदेश अस्पताल में दाखिल करवाया।

छह माह की बच्ची सहित पति-पत्नी ने तोड़ा दम

यूपी के बुलंदशहर ककौड़ निवासी 42 वर्षीय मनोज व गुड्डी व यूपी हसनपुर बुजुर्ग महेर चंद, यूपी के ककौड़ निवासी पड़ोसी 46 वर्षीय सतबीर, 6 माह दीप्ति की मौत हो गई है। अभी कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे में घायलों की पहचान बुलंदशहर निवासी 50 वर्षीय राजिंद्र, 37 वर्षीय कविता, 15 वर्षीय वंश, 20 वर्षीय सुमित, सोनीपत के जखोली निवासी 40 सरोज, दिल्ली के मगुलपुरी निवासी 15 वर्षीय नवीन, 50 वर्षीय लालता प्रसाद, मुगलपुरी निवासी 42 वर्षीय अनुराधा, बुलंदशहर के टकोर निवासी 23 वर्षीय शिवानी, बेटा 4 वर्षीय आदर्श, और दनकौर के पास जमालपुर निवासी राधिका, धीरज घायल के रूप में हुई है पहचान ।