शराब तस्करों पर आबकारी विभाग का शिकंजा, होटल की आड़ में शराब बेचने वाले मालिक को दबोचा

गाजियाबाद। जनपद को अवैध शराब के धंधे से मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीम ने अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया तस्कर होटल की आड़ में यूपी व हरियाणा शराब की तस्करी कर रहा था। शराब तस्करों का जिले से सफाया करने के लिए आबकारी विभाग की टीमें लगातार दबिश एवं छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। साथ ही बाहरी राज्यों से शराब तस्करी को रोकने के लिए आबकारी विभाग की टीमें दिन रात सड़कों पर मोर्च संभाले हुए है। त्योहार के सीजन में शराब तस्करी की संभावना रहती है। इसी आशंका के बीच आबकारी विभाग और जिला प्रशासन, पुलिस के साथ जीएसटी की टीमें भी आबकारी विभाग के साथ चेकिंग में अपना सहयोग दे रही है। आबकारी विभाग के चेकिंग अभियान में पकड़ा गया शराब तस्कर आज कोई पहली बार जेल नहीं गया है। पूर्व में कई बार अवैध शराब के मामले में जेल जा चुका है।

जिसमें कभी बिना लाइसेंस के शराब पिलाने और शराब बेचने के मामले में जेल जा चुका है। जो कि जेल से छूटने के बाद फिर से शराब तस्करी का कारोबार करने लगा। आबकारी विभाग की टीम ने कई बार अपनी कार्रवाई में होटल मालिक को सुधरने का मौका दिया है। मगर मौका मिलने के बाद भी उसकी आदतों में सुधार नहीं हुआ। रविवार को जैसे ही आबकारी विभाग की टीम को शराब तस्करी की सूचना मिली कि एनएच-9 पर स्थित होटल मालिक फिर से हरियाणा शराब की तस्करी कर रहा है। सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची। शिकायत की पुष्टि के लिए आबकारी अधिकारी ने अपने एक सिपाही को ग्राहक बनाकर होटल पर शराब खरीदने के लिए भेजा। सिपाही ने होटल पर जाकर जैसे ही होटल मालिक (तस्कर) से शराब की डिमांड की तो तस्कर ने सिपाही से रुपये लेकर पव्वा निकाल कर दिया। शिकायत की पुष्टि होते ही कुछ दूर पर खड़ी टीम ने होटल पर दबिश दी और होटल के अंदर छिपाकर रखी हरियाणा व यूपी शराब को बरामद किया।

जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार प्रथम ने बताया जिले में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी एवं दबिश की कार्रवाई कर रही है। शराब तस्करों के खिलाफ जिले में विशेष रुप से विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत आबकारी विभाग के साथ जिला प्रशासन, पुलिस और जीएसटी की टीमें भी कार्रवाई के दौरान चेकिंग एवं दबिश दे रही है। रविवार को आबकारी निरीक्षक मनोज शर्मा और विजय नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर दबिश दी गई। दबिश के दौरान हाईवे व क्षेत्र में खुले होटल व ढाबों की चेकिंग की गई। मुखबिर की सूचना पर एनएच-9 विजय नगर न्यू राजू वेज होटल पर दबिश दी गई। जहां होटल मालिक राजीव चौधरी पुत्र सिया राम चौधरी निवासी गली नंबर-3, शिवपुरी अवैध रूप से शराब तस्करी करता हुआ पाया गया। होटल की तलाशी लेने पर अंदर से 63 पव्वा यूपी व हरियाणा के बरामद किया गया।

जिसमें 29 पव्वे तो यूपी के और 34 पव्वे हरियाणा के बरामद किए गए। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। तस्कर की तलाशी लेने पर उसके पास से शराब बिक्री के 5 हजार रुपये बरामद किया गया। आबकारी निरीक्षक मनोज शर्मा ने बताया पकड़ा गया तस्कर पूर्व में भी कई बार शराब तस्करी और होटल पर बिना लाइसेंस शराब पिलाने के मामले में जेल जा चुका है। जेल से छूटने के बाद फिर से शराब तस्करी करने लगा। जो कि होटल पर खाना खाने के लिए आने वाले लोगों को अवैध रुप से शराब तस्करी करने लगा। आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में अवैध शराब के खिलाफ क्षेत्र में अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों को जेल भेजा जा रहा है और जेल से छूट कर आए तस्करों पर भी निगरानी की जा रही है। दिल्ली से होने वाली शराब तस्करी को रोकने के लिए खोड़ा क्षेत्र के बॉर्डर पर भी हमारी टीमें लगातार चेकिंग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *