शहर में भीषण जाम, घंटों जाम में फंसे लोग, झेलनी पडी कठिनाई

लोगों को नहीं मिला निकलने का रास्ता, कई जगह हुई बहस
दीपक वर्मा@ शामली। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बना रहने के बावजूद बाजारांे में उमड़ रही भीड के चलते शनिवार को शहर में जाम की स्थिति बनी रही। इस दौरान भीषण गर्मी व उमस में लोग बुरी तरह बिलबिला उठे। जाम में फंसे लोगांे को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाया। वाहन घंटों जाम में फंसे रहे, पैदल चलने वालों को भी कठिनाईयों का सामना करना पडा। इस दौरान वाहन चालकों में बहसबाजी भी हुई। वहीं बाजारों में दुकानों पर लोगों की अच्छी खासी भीड लगी रही। भीड के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढता जा रहा है।
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बने रहने के बावजूद भी शहर के बाजारों मंे लोगों की भारी भीड उमड रही है। जिले में कोरोना के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा शनिवार को बाजारों के खुलने का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है जबकि रविवार को पूर्ण साप्ताहिक बंदी घोषित की गयी है। सुबह के समय जैसे ही बाजार खुले, लोग खरीददारी करने को पहुंचे गए। शहर के गांधी चैंक स्थित सब्जी मंडी, बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, फव्वारा चैंक, नेहरु मार्किट, सुभाष चांैक, हनुमान रोड, वर्मा मार्किट, अस्पताल रोड, भिक्की मोड, धीमानपुरा, माजरा रोड पर अच्छी खासी संख्या में लोग दुकानांे पर उमड पडे। इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंस का ही पालन किया गया और न ही मास्क का प्रयोग किया गया। बाजारों मंे उमडी भीड के कारण भीषण जाम की स्थिति भी पैदा हो गयी। सुभाष चैंक पर तो भीषण जाम के कारण वाहन जहां के तहां फंसे रहे जिसके चलते गर्मी व उमस से लोग बुरी तरह बिलबिला उठे। इस दौरान वाहनों को निकलने के लिए वाहन चालकों में आपस में ही जमकर कहासुनी भी हुई जिसके अन्य लोगों ने शांत कराया, वहीं पुलिस ने सडक के ऊपर ठेली लगाने वालों को भी लाठियां फटकारकर सडक से नीचे उतरने की हिदायत दी। जाम के कारण लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाया।

इस दौरान एक दूल्हे की गाडी भी जाम में घंटों फंसी रही, वहीं अन्य वाहन सवार लोग भी हलकान हो गए, यहां तक कि पैदल चलने वालों को भी कठिनाईयों का सामना करना पडा। वहीं फव्वारा चैंक, विजय चैंक, अजंता चैंक, बुढाना रोड पर भी वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही, मौके पर तैनात पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में मशक्कत करते नजर आए लेकिन ज्यादा सफलता नहीं मिल पायी। दोपहर बाद बाजारों के बंद होने के चलते जाम से राहत मिल सकी।