श्रीलंका के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैच से बाहर हुए राशिद खान

नई दिल्ली, अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान पीठ के निचले हिस्से की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैचों में नहीं खेलेंगे।अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने पुष्टि की है कि राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के पहले दो एकदिवसीय मैचों में नहीं खेल पाएंगे, हालांकि तीसरे और अंतिम मैच में उनके वापसी की उम्मीद है।

टीम फिजियो ने कहा, “राशिद पूर्ण चिकित्सा निगरानी में रहेंगे और उनके 7 जून को अंतिम वनडे के लिए लौटने की उम्मीद है।”तीन मैचों की श्रृंखला 2 जून से शुरू होगी और सभी मैच हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे।

राशिद हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटन्स की टीम का हिस्सा थे, उनकी टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से 5 विकेट से हार गई। राशिद टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट (27) लेने वाले गेंदबाज थे।

हशमतुल्लाह शाहिदी श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अफगानिस्तान का नेतृत्व करेंगे। राशिद की अनुपस्थिति में मुजीब उर रहमान, नूर अहमद और मोहम्मद नबी पर स्पिन गेंदबाजी का भार होगा।

श्रीलंका श्रृंखला के एक सप्ताह बाद अफगानिस्तान सभी प्रारूप के दौरे के लिए बांग्लादेश की यात्रा करेगा, जिसकी शुरुआत 14 जून को चटोग्राम में एक मात्र टेस्ट से होगी। श्रीलंका के लिए एकदिवसीय श्रृंखला महत्वपूर्ण होगी क्योंकि वे जिम्बाब्वे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालीफायर के लिए तैयारी कर रहे हैं।