सड़क निर्माण में क्वालिटी से नहीं होगा समझौता

संवाददाता@ पिहोवा : खेल एवं युवा मामलों में मंत्री स. संदीप सिंह ने कहा कि किसी भी क्षेत्र को विकसित करने में सड़क व शिक्षा का अहम योगदान है। सरकार का प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़कों का जाल बिछाकर िवकास को गति दी जाए। खेल मंत्री इस्माइलाबाद के बीचों बीच गुजरने वाले पुराने अंबाला हिसार नेशनल हाइवे नंबर 65 के नवीनीकरण उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि यदि प्रदेश का विकास करना है तो यहां सड़क, शिक्षा व संचार की क्रांति लानी होगी।

तभी लोगों को कनेक्टिविटी की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो पाएंगी। इससे पूर्व मंत्री संदीप सिंह ने सड़क के नवीनीकरण कार्य का नारियल तोड़कर पूजन के साथ शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि काम की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यदि सड़क में तय समय से पहले गड्?ढे पड़े तो इसकी भरपाई संबंधित फर्म या ठेकेदार से की जाएगी। इन नियमों को लिखित रूप से शर्तों में शामिल किया गया है। पीडब्यलूडी डिविजन टू के एक्सईएन अमित मलिक ने बताया कि लगभग साढ़े पांच किमी. लंबी इस सड़क के निर्माण पर एक करोड 17 लाख 33 हजार रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।

तीन माह के अंदर इस सड़क को पूरा करने का समय िनर्धारित किया गया है। सड़क पर पानी खड़ा ना हो। इसके लिए इसे ऊंचा उठाकर पानी निकासी का प्रबंध किया जा रहा है। इस मौके पर ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष लाडी पाल, मंडलाध्यक्ष चिरंजीव गर्ग, जिंदर शर्मा, अनुज बंसल, दीपक सिंगला, सोनू अरोड़ा, दीप ढ़ींगरा, पुनीत बंसल व जेई विजय सहित कई लोग मौजूद रहे।