हिन्दुस्तान के हर गांव में खेलों का आयोजन- अशोक कटारिया सांसद कबड्डी एवं दौड़ महाकुंभ के समापन पर बोले परिवहन मंत्री

सुरेन्द्र सिंह भाटी@ककोड़ गोरीशंकर-
धनौरा गांव में आयोजित सांसद कबड्डी एवं दौड़ महाकुंभ के समापन के मौके पर प्रदेश के परिवहन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि हिन्दुस्तान के प्रत्येक गांव में खेलों का आयोजन होना चाहिए। तभी देश के युवा आगे बढ़ेंगे। और देश का विकास होगा। धनौरा में रविवार से मंगलवार तक सांसद कबड्डी एवं दौड़ महाकुंभ का आयोजन किया गया।
मंगलवार को समापन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि धनौरा पहुंचे प्रदेश के परिवहन मंत्री ने कहा कि देश के नौजवान जब खेल जगत में आगे बढेंगे तभी विवेकानंद, भगतसिंह, सुभाषचंद्र बोस आदि बनेंगे।

हिन्दुस्तान खेलेगा तभी आगें बढ़ेगा के स्लोगन पर बोलते हुए कहा कि देश प्रत्येक क्षेत्र में विश्व का नेता बनेगा। भारत के युवाओं की भुजाएं तभी फौलादी होगीं जब वह शारीरक रूप से सशक्त होगें। देश सशक्त होगा तो कोई भी देश भारत से भिड़ने का साहस नहीं करेगा। कार्यक्रम में मंत्री ने विजेता टीमों को नकद राशि व ट्रोफी देकर सम्मानित किया। रविवार को खेलों का उद्घाटन पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं गौतमबुद्धनगर के सांसद डॉ महेश शर्मा व एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने फीता काटकर किया। कार्यक्रम के आयोजक विकास चौहान दीपक दुल्हैरा, विकास चौधरी, भवतोष गुर्जर, सांसद प्रतिनिधि सुरेश शर्मा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष दिवाकर सिंह, दीपक ऋषि, सोनू प्रधान आदि ने मंत्री का पटका पहनाकर, गदा देकर तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर स्याना विधायक देवेंद्र लोधी समेत पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

कबड्डी में पहले स्थान पर रही सतेन्द्र राणा अलीगढ़ टीम
ककोड़। धनौरा में आयोजित कबड्डी एवं दौड़ प्रतियोगिता में टीमों और खिलाड़ियों को नकद राशि देकर सम्मानित किया गया। कबड्डी में 16-11 के मुकाबले पहले स्थान पर जीत हासिल करने पर मंत्री ने सतेन्द्र राणा अलीगढ़ को 51 हजार नकद व ट्रोफी, दूसरे स्थान पर धनौरा टीम को 31 हजार व ट्रोफी, तीसरे पर गुलपुरा को 21 हजार व चौथे स्थान पर उसरह टीम को इनाम दिया गया। दौड़ में 16 सौ मीटर में अजय गिरी चित्सोन, द्वितीय स्थान पर अजय बंचावली तथा तीसरे स्थान पर मयंक फतेहपुर रहा।


साढ़े तीन घंटे मंच पर जमे रहे मंत्री
ककोड़। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे परिवहन मंत्री अशोक कटारिया 1 बजकर बीस मिनट पर पहुंचे तथा करीब पौने पांच बजे समापन करके लौटे। इस बीच मंत्री पूरे समय कबड्डी टूर्नामेंट देखते रहे।
खिलाड़ी हुआ चोटिल
ककोड़। कबड्डी टूर्नामेंट में बंचावली निवासी कबड्डी खिलाड़ी दीपक खेल के दौरान घायल हो गया। जिसे तुरंत उपचार दिया गया।