11 फरवरी को लगेगा बूढ़ा बाबू मेला, लाखों पहुंचते हैं श्रद्धालु

IN8@जीबी नगर (ग्रेटर नोएडा)कस्बा जहांगीराबाद क्षेत्र स्थित बूढा बाबू ग्राउंड स्थित दोज पर यानी 11 फरवरी को मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमे लाखों से भी ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद जताई जा रही है। मेला कमेटी के सदस्यों ने बताया सदियों से इस मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्षेत्रीय लोगों महिलाओं सहित अन्य क्षेत्रों से और दूर दराज से भी श्रद्धालु यहां पर आते हैं और बूढ़े बाबू पर आकर पूजा अर्चना करते हैं और बताया की अबकी बार मेले का आयोजन और भी भव्य तरीके से मनाया जा रहा है मेले में अबकी बार चेरी फाउंडेशन ट्रस्ट ने बुद्धा सिंह बूढ़ा बाबू मेले में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है।

चेरी फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक आनंद नागर ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से मंदिर प्रांगण में एक धर्मशाला और हनुमान जी का मंदिर बनाया जा रहा है और आने वाली 22 तारीख को हनुमान जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और क्षेत्र के गावों में रथ यात्रा हनुमान जी की मूर्ति की निकाली जाएगी और उसके बाद मंदिर में हनुमान जी विराजमान होंगे साफ सफाई से लेकर रंगा पुताई तक तैयारियां जोर-जोर से चल रही है। जिससे कि समय पर मंदिर और धर्मशाला को तैयार कर मेले को एक भव्य रूप दिया जा सके ।


चेरी फाउंडेशन ट्रस्ट गरीब और निर्धन बेटियों की शादी में भी सहयोग करता है और समय-समय पर गरीब असहाय लोगों को उनकी जरूरत का सामान चेरी टेबल फाउंडेशन ट्रस्ट की तरफ से समय पर समय पर उनकी मदद के रूप में दिया जाता रहता है।मेले मै शासन प्रशासन की भी तरफ से भी पूरा सहयोग मिलता है शासन प्रशासन भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी करता है बताया जाता है कि बुद्धा सिंह बूढ़ा बाबा की सदियों से चली जा रही है यह प्रथा जिसमें बढ़ चढ़कर लोग हिस्सा लेते हैं और पूजा अर्चना करते हैं।

ट्रस्ट के संस्थापक आनंद नागर ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष की आने वाली 11 फरवरी को एक भव्य मेले का आयोजन किया जा रहा है और 12 फरवरी को कुश्तियां और बड़े स्तर के कलाकारों द्वारा रागनियों का भी प्रोग्राम मेले में किया जा रहा है का मेले मै नेशनल स्तर से भी खिलाडी आते हैं और मेले में लोगों के मनोरंजन का भी हिस्सा बनते हैं, चेरी फाउंडेशन ट्रस्ट की तरफ से अबकी बार मेले को एक अलग रूप से भी भव्यता दी जा रही है। इस मोके पर मृदुल कपूर, रोशनी पांडे, जीत भाटी, जयंत कुमार, हिना तंवर,राकेश आनंद, सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।