15 हजार का इनामी मुठभेड में गिरफ्तार

  • सेल्स आॅफिसर की हत्या का था आरोपी
  • थानाभवन पुलिस ने चेकिंग के दौरान दबोचा बदमाश

संवाददाता@ थानाभवन। कानपुर की वारदात के बाद पूरे प्रदेश में खाकी अपराधियों पर भारी पड़ रही है। जनपद की थानाभवन पुलिस ने भी सोमवार की देर रात मुठभेड़ के बाद 15 हजार के इनामी अपराधी को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया है। बदमाश जून माह में थानाभवन क्षेत्र में हुई हत्या की वारदात में फरार चल रहा था। पुलिस ने बदमाश को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, वहीं तमंचा, कारतूस व चोरी की बाइक भी बरामद की गयी है।

कहां हुई मुठभेड़?
अधिकारियों के मुताबिक सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि थानाभवन पुलिस जलालाबाद चैकी क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी। इस दौरान जलालाबाद लुहारी से गौशाला की ओर जाने वाले रास्ते पर एक बाइक सवार बदमाश ने पुलिस द्वारा रोकने पर फायर खोल लिया। बकौल पुलिस आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जिसकी पहचान 15 हजार के इनामी तीतरो सहारनपुर निवासी सावेज के रूप में हुई है। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से अवैध तमंचा, भारी मात्रा में कारतूस, खोका व एक चोरी की बाइक भी बरामद की है। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सेल्स आॅफिसर की हत्या में था वांछित
मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया बदमाश थानाभवन के जलालाबाद क्षेत्र में 11 जून को हुई एक हत्या की वारदात में वांछित चल रहा था। दरअसल जलालबाद से सहारनपुर जाते समय गोहरपुर थाना आदर्श मंडी शामली निवासी पेस्टीसाइड कंपनी के सेल्स आॅफिसर कपिल कौशिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने 20 जून को हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए कुल्हैडी चरथावल निवासी मोहसीन और गादरहेडी सरसावा निवासी रोहित को गिरफ्तार किया था, जबकि वारदात में शामिल उनका साथी सावेज फरार बताया जा रहा था। सावेज की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक शामली द्वारा 15 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

बोले एसपी…
देर रात थानाभवन पुलिस से बदमाश की मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान 15 हजार के ईनामिया एक हत्यारोपी साजेब नाम का बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बदमाश ने 11 जून को पेस्टीसाइड कंपनी के सेल्स आॅफिसर की अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद से ही बदमाश फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए 15 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने मुठभेड के बाद बदमाश के कब्जे से एक चोरी की बाइक, तमंचा, जिंदा कारतूस व खोका बरामद किया गया है।
-विनीत जायसवाल, एसपी शामली