20 हजार की रिश्वत लेते बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता समेत तीन को रंगे हाथों दबोचा

IN8@रेवाड़ी…..बुधवार सायं विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी के मामले में एक व्यक्ति से बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गोठड़ा सब स्टेशन के एक कनिष्ठ अभियंता, लाइनमैन व सहायक लाइनमैन को रंगे हाथों काबू किया है। तीनों ने बिजली मीटर में पाई गई गड़बड़ी व जुर्माना की राशि कम करने की एवज में एक उपभोक्ता से रिश्वत की मांग की थी। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में कनिष्ठ अभियंता कंवल सिंह, लाइनमैन सतपाल व डीसी रेट पर कार्यरत सहायक लाइनमैन रोहित शामिल है।
जानकारी के अनुसार जिले के गांव मनेठी निवासी हेमंत के घर पर बिजली निगम गोठड़ा के अधिकारियों ने छापेमारी की थी। छापेमारी में हेमंत के बिजली मीटर में गड़बड़ी मिली थी तथा अधिकारी उनका मीटर उखाड़ कर ले गए थे। हेमंत ने बताया कि निगम के जेई, लाइनमैन व सहायक लाइनमैन द्वारा जुर्माना की राशि कम करने की एवज में 40 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही थी। बातचीत के बाद बीस हजार रुपये देने पर सहमति बनी थी।

हेमंत को पैसे देने के लिए बुधवार की शाम को गांव टींट बस स्टाप पर बुलाया था। हेमंत ने रिश्वत मांगने की जानकारी रेवाड़ी विजिलेंस को दी गई। प्रशासन की ओर से कार्यकारी अभियंता राजेश यादव को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। टींट बस स्टाप पर हेमंत से रिश्वत की राशि लेते ही विजिलेंस टीम ने तीनों को रंगे हाथों दबोच लिया। देर शाम तक विजिलेंस कार्रवाई में जुटी हुई थी।