24 घंटे में रिकार्ड 25 हजार से अधिक लोगों के कोरोना टेस्ट

IN8@गुरुग्राम…. गुड़गांव में स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 25101 लोगों के कोरोना टेस्ट किए। वहीं नवंबर महीने में पहली बार एक दिन में पांच पेशेंट ने दम तोड़ दिया। जिससे कोरोना संक्रमण से दम तोडऩे वाले पेशेंट की सं या बढक़र 283 हो गई। एक दिन में रिकॉर्ड टेस्ट के साथ ही जिला में अब तक पांच लाख से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं। इससे पहले गुडग़ांव के स्वास्थ्य विभाग ने गत 21 नवंबर को भी 10 हजार से अधिक टेस्ट एक दिन में किए गए थे। वहीं नवंबर में ही डेढ़ लाख लोगों की से पलिंग व टेस्टिंग की जा चुकी है।
जिला में संक्रमण की रफ्तार जहां कम नहीं हो रही है, वहीं मौत के मामलों में भी तेजी से वृद्धि हो रही है। शनिवार को भी पांच संक्रमित ने दम तोड़ दिया। जिससे नवंबर महीने के 28 दिन में ही 71 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए तेजी से से पलिंग व टेस्टिंग की जा रही है।


नवंबर महीने में 150987 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं, जिसकी रोजाना की औसत 5392 के टेस्टिंग की गई है। इसके अलावा तेजी से मिल रहे पॉजिटिव केस के साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 6367 हो गई, जिनमें से 431 पेशेंट अस्पतालों में एडमिट हैं जबकि 5922 पेशेंट को होम आइसोलेट किया गया है।