4 गौतस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

IN8@पुन्हाना …. सी.एस. स्टॉफ नूंह ने गौतस्करों के चंगुल से 20 गौधन को मुक्त कराने में कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा पुलिस ने मौके से चार गौतस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गौवंश को नजदीकी गौशाला में भिजवा दिया और गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
सी.एस. स्टाफ नूंह प्रभारी विरेन्द्र सिंह ने बताया कि गौहत्या व गौतस्करी पर प्रतिबंध को लेकर पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। सी.एस. स्टाफ नूंह द्वारा बीते दिनों भी अरावली की पहाड के अंतर्गत रिपीटर नाका पर गौतस्करों के कब्जे से 16 गौधनों को मुक्त कराया था तथा एक ट्रक को भी पुलिस ने कब्जे में लिया था। उन्होंने बताया कि रविवार को भी उन्हें एक ट्रक में गौधन को भरकर गौकशी के लिये ले जाने की सूचना मिली।

पुलिस ने रिपीटर नाका पर नाकाबंदी की गौतस्करों के चंगुल से 20 गौधन को मुक्त कराया। इस दौरान पुलिस ने चार गौतस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गये गौतस्करों की पहचान साबिर पुत्र रशीद, इकरार पुत्र हाजिर खान निवासी अकाता जिला भरतपुर (राजस्थान), असलम पुत्र मकशूद निवासी लाडम जिला भरतपुर (राजस्थान) तथा जुबेर पुत्र हसन निवासी उटावड जिला पलवल के रूप मे हुई है। पुलिस ने मौके से कैं टर को भी कब्जे में ले लिया है। सी.एस. स्टॉफ प्रभारी विरेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपियों से बरामद हुये सभी गौधनों को पुलिस ने सुरक्षित गौशाला में भिजवा दिया है । मुकदमा में गिरफ्तार किये आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है । आरोपियों का कोविड-19 टैस्ट कराकर रिपोर्ट आने उपरांत उन्हे अदालत में पेश किया जायेगा ।