55 घंटे का लाॅक डाउनः बाजार रहे बंद

  • केवल दो घंटे खुली दूध की दुकानें, पूरे दिन खुले मेडिकल स्टोर
  • लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए तैनात रहे पुलिसकर्मी

दीपक वर्मा@ शामली। प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक लागू किए लाॅकडाउन में शनिवार को शहर के बाजार पूरी तरह बंद रहे। लाॅक डाउन के दौरान केवल दूध की दुकानें व मेडिकल स्टोर ही खुले जबकि अन्य दुकानें पूरी तरह बंद रही। बाजार सुनसान नजर आए। लाॅक डाउन का पालन कराने के लिए शहर में जगह-जगह पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गयी थी लेकिन इसके बावजूद भी लोगों ने लाॅक डाउन की जमकर खिल्ली उडाई। सडकों पर लोगों के आने जाने का सिलसिला बना रहा।

जानकारी के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण व संचारी रोगों एनसिफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, कालाजार के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक सभी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस दौरान सुबह 7 से 9 बजे केवल दूध की दुकानों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं वहीं मेडिकल स्टोर को पूरे दिन खोलने की छूट है। अन्य सभी दुकानें व प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रखने के कडे आदेश दिए गए हैं। शासन के निर्देशों के बाद डीएम जसजीत कौर ने जिले में 55 घंटे का लाॅकडाउन घोषित कर दिया था जिसका असर शनिवार को देखने को मिला। सुबह 7 बजे से 9 तक केवल दूध की दुकानें ही खुली, वहीं मेडिकल स्टोर पूरे दिन खुले रहे, अन्य दुकानें पूरी तरह बंद रही और बाजार पूरी तरह सुनसान रहे। शहर के धीमानपुरा, भिक्की मोड, सुभाष चैंक, रेलवे रोड, गांधी चैंक बडा बाजार, नया बाजार, कबाडी बाजार, फव्वारा चैंक, वीवी इंटर कालेज रोड हनुमान रोड, अस्पताल रोड, बुढाना रोड आदि पर स्थित दुकानें बंद रही।

वहीं लाॅकडाउन का पालन कराने के लिए शहर मंे जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी थी जिन्हंे बिना वजह घरों से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे लेकिन इसके बावजूद भी लोग बेधडक घरों से निकलकर सडकों पर आते-जाते दिखाई दिए। पुलिस ने कहीं भी सख्ती नहीं बरती। सडकों पर वाहन चालक भी धडल्ले से दौडते नजर आए।