6 महीने बाद लगी साप्ताहिक पशु पैठ

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर बुलंदशहर गुलावठी वैश्विक महामारी कोरोना काल के चलते 6 महीने से बंद पड़ी नगर में लगने वाली साप्ताहिक पशु पैठ को सोमवार से फिर सजाया गया।

अवगत करा दें कोरोनावायरस संक्रमण फैलने के खतरे को रोकने के लिए साप्ताहिक पशु पैठ को पिछले 6 महीने से शासन प्रशासन के आदेश के बाद बंद किया हुआ था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से साप्ताहिक बाजार संरक्षण एसोसिएशन द्वारा साप्ताहिक पैंठ लगाने की मांग को देखते हुए 3 दिन पहले प्रशासन द्वारा साप्ताहिक पैंठ को लगाने की हरी झंडी दे दी गई।

साप्ताहिक पेठ को हरी झंडी मिलने के बाद सोमवार से पशु पैंठ को 6 महीने बाद फिर से लगाया गया। हालांकि पैंठ तो लगी परंतु पहले की भांति ना ही तो पैंठ में पशु बिक्री के लिए आए और ना ही पहले की भांति रौनक दिखाई दी। पशु पैंठ में लगने वाले खाने पीने के छोटे मोटे ठीए भी कम ही दिखाई दिए।

कुल मिलाकर कहा जाए तो पशु पैठ में पहले की भांति रौनक नहीं दिखाई थी, लेकिन पशु पैंठ में पशुओं की खरीद बेच करने आए लोग ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखाई दिए और ना ही किसी के चेहरे पर फेस मास्क दिखाई दिया।

जबकि जिलाधिकारी को दिए गए साप्ताहिक पैंठ लगाने वाले मांग पत्र में सोशल डिस्टेंसिंग फेस मास्क आदि का पालन करते हुए साप्ताहिक पैंठ लगाने की मांग की गई थी।