कमरे में हीटर लगाकर सोया युवक आग लगने से जिंदा जला

IN8@गुरुग्राम……सोहना के गांव सहजावास के समीप देवनगर कॉलोनी में एक युवक के अपने कमरे में लगाए गए हीटर से अचानक घर में आग लगने पर युवक की आग की लपटों के बीच घिरने पर जलकर मौत होने की जानकारी मिली है। सूचना पाकर दमकल उपकेन्द्र से फायर बिग्रेड और पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई और आसपास रहने वाले लोगों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाने में कामयाबी पाई लेकिन तब तक कमरे के भीतर सो रहे व्यक्ति की आग की लपटों से घिरने पर मौत हो चुकी थी। मृतक की पहचान सूरजपाल सिंह पुत्र रामस्वरूप सिंह मूल निवासी बरेली, उत्तरप्रदेश हालआबाद देवनगर कॉलोनी, गांव सहजावास, ब्लॉक सोहना, थाना भौंड़सी के रूप में हुई है। हादसे में मृतक के हाथ-पैर बुरी तरह जल गए।


पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवाया है और हर दृष्टिकोण से मामले की जांच में जुटी है। मकान में सो रहे दूसरे पुत्र को ग्रामीणों ने खिड़की तोड़कर जैसे-तैसे निकालने में कामयाबी पाई है, जो सकुशल बताया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल रूप से बरेली का रहने वाला सूरजपाल सिंह किसी निजी कंपनी में बतौर ड्राईवर लगा हुआ था और यहां पर खंड के गांव सहजावास के समीप देवनगर कॉलोनी में अपना मकान बनाकर परिवार के साथ रहते हुए गुजर-बसर कर रहा था।

रोजाना की तरह ही सूरजपाल सिंह ठंड से बचाव के लिए अपने कमरे में हीटर चलाकर सो गया जबकि उसका पुत्र बराबर वाले कमरे में सोने चला गया। कुछ देर बाद जब उसके कमरे में भरे धुएं से सांस घुटने लगी तो वह बिस्तरों से एकदम कमरे से बाहर की तरफ भागा तो उसने पाया कि बराबर वाले जिस कमरे में उसके पिता जी सोए हुए थे, उस कमरे का भीतर से दरवाजा बंद है और वही से आग की तेज लपटे और धुआ बाहर आ रहा है, जो पूरे मकान में भर गया और आग की लपटे तेजी से बढ़ रही है। जिस पर उसने शोर मचाया और अपने पिता को भी कमरे से बाहर आने के लिए काफी आवाज दी लेकिन ना तो उसके पिता आग की लपटों के बीच कमरे से बाहर निकल पाए और ना ही वह अथक प्रयास के बावजूद अपने पिता को कमरे से बाहर निकाल पाया।
आसपास के लोग जाग गए और घटनास्थल की तरफ आए। मकान में आग लगने की जानकारी तुरंत दमकल केन्द्र और भौंड़सी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर तुरंत दमकल केन्द्र से अग्निशमन केन्द्र की गाड़ी और पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई लेकिन तब तक कमरे के भीतर आग की लपटों के बीच घिरा सूरजपाल सिंह आग की लपटों के बीच सुलझने से जलने पर अकाल मौत का ग्रास बन चुका था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सोहना के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया और जांच में जुट गई।