मंकीपॉक्स संक्रमण : गाज़ियाबाद में 5 साल की बच्ची में मिले लक्षण, विभाग सतर्क

In8 @ गाजियाबाद : कोरोना महामारी के बीच दुनियाभर में मंकीपॉक्स संक्रमण के फैलने की खबरे आ रही है, जिससे लोग दहशत में है। तो वहीं, अब मंकीपॉक्स ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में दस्तक दे दी है।

यहां एहतियात के तौर पर एक 5 साल की बच्ची के सैंपल लिए गए, क्योंकि उसके शरीर पर खुजली और रैशेज की शिकायत थी। बच्ची के परिजनों को आइसोलेट करा दिया गया है औक पूरी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, राजनगर स्थित हर्ष ईएनटी क्लीनिक में शुक्रवार को कान के पर्दे का इलाज कराने के लिए एक पांच साल की बच्ची अस्पताल में भर्ती हुई थी। इस दौरान बच्ची को शरीर पर खुजली और रैशेज की शिकायत थी। पांच साल की बच्ची में मंकीपाक्स जैसे लक्षण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने टीम के साथ क्लीनिक में पहुंचकर मंकी पाक्स संदिग्ध मरीज का सैंपल लेकर पुणे की एनआइवी लैब को भेज दिया गया है।

इसी के साथ बच्ची के परिजनों को आइसोलेट करा दिया गया है और पूरी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। सीएमओ गाजियाबाद ने बताया कि बच्ची के सैंपल एहतियात के तौर पर लिए गए है। बच्ची को अन्य कोई अन्य स्वास्थ्य समस्या नहीं है और न ही उसने और न ही उसके किसी करीबी ने पिछले 1 महीने में विदेश यात्रा की है।