• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

भारत और इंग्लैंड पहले टी-20 में अंग्रेजों को 50 रन से हराया, हार्दिक अर्धशतक के साथ 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को 50 रन से करारी शिकस्त दी। ये टीम इंडिया की टी 20 में इंग्लैंड में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले इंग्लैंड में खेले गए 2009 के वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया था।

मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड 19.3 ओवर में 148 रन ही बना पाई। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हार्दिक पंड्या ने लिए। उन्होंने 33 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 51 रन भी बनाए। वो भारत के लिए एक मैच में अर्धशतक जमाने के साथ-साथ 4 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

एक ओवर में हार्दिक ने दो बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन

इंग्लैंड की पारी के दौरान एक ही ओवर में हार्दिक ने दो इंग्लिश बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। 5वें ओवर के दूसरी गेंद पर हार्दिक ने डेविड मलान को क्लीन बोल्ड किया और ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया। इसके बाद 7वें ओवर में उन्होंने इंग्लैंड को एक और झटका दिया और जेसन रॉय को भी पवेलियन भेजा।