• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

भारत VS वेस्टइंडीज पहला टी-20 मैच आज:सीरीज में पाकिस्तान-इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया

दिल्ली डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया टी20 क्रिकेट में अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार है। 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरेगी। वनडे सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया था जो टी20 सीरीज में वापसी करेंगे। हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी हैं जो वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन टी20 में वह खेलते नजर आएंगे।

टीम इंडिया अभी जिस फार्म में है वह पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त लेना चाहेगी। यदि आप भी इस फटाफट क्रिकेट का आनंद लेना चाहते हैं तो आइए मैच से जुड़ी कुछ अहम बातों को जान लेते हैं।

बदल गई है टीम इंडिया
टी-20 सीरीज में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत और आर अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या को एक बार फिर टीम इंडिया के लिए कमाल करते देखा जा सकता है। वहीं, ये भी देखना होगा कि रोहित शर्मा के साथ मुकाबले में कौन सलामी बल्लेबाजी करेगा। इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत को मौका दिया गया था, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए थे। ऐसे में टीम इंडिया के पास ईशान किशन एक अच्छे विकल्प हैं।

कहां देख सकते हैं मुकाबला?
वनडे सीरीज के जैसे ही टी-20 सीरीज का भी लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स और सोनी TV पर नहीं देखने को मिलेगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम में 8 बजे खेला जाएगा और इसको टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग आप फैनकोड ऐप पर देख सकते हैं। मैच की पल-पल की जानकारी आप दैनिक भास्कर ऐप पर आप देख और पढ़ सकते हैं। मैच में होने की 80 % संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.