• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

रक्षाबंधन पर्व के लिए सजा बाजार , उमड़ी भीड़ रोडवेज बस में फ्री सफर करेंगी बहन


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर भाई-बहन के अटूट बंधन का पर्व रक्षाबंधन का त्यौहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा। रक्षाबंधन के त्यौहार में मात्र 1 दिन का समय शेष रह गया है ऐसे में बाजारों में राखियों की दुकानों पर भी महिलाओं की भीड़ नजर आ रही है। नगर मैं राखियों के बाजार सज गए हैं।

नगर के बाजार में दुकानों पर रंग-बिरंगी राखियां दिखाई देने लगी है तथा बाजार में राखियों की बिक्री शुरू हो गई है। दुकानों पर विभिन्न तरह की राखियां बहनों को लुभा रही हैं। सोमवार की सुबह भी बाजारों में राखियों की खरीदारी की गई। . दुकानों पर राखी की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ है ।

रक्षाबंधन त्यौहार की तैयारियों के लिए सोमवार को रक्षाबंधन पर्व के लिए बाजार में खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड रही है । रक्षाबधन प का पर्व नजदीक आने से पहले ही भाई की कलाई पर राखी बांधने को बहने राखी की खरीदारी के लिए पहुंच रही है ।पर्व के मद्देनजर बाजारों में दुकानें सजनी शुरू हो गई हैं। रक्षाबंधन पर्व को लेकर नगर में छोटा बाजार बड़ा बाजार चैनपुर पहासू रोड इमली बाजार समेत कई बाजार पूरी तरह सज गए हैं दुकानों पर रखी सुंदर सुंदर राखियां आकर्षण केंद्र बनी हुई हैं।

रक्षाबंधन निकट आने पर तमाम बहनों ने राखियों की खरीदारी शुरू कर दी है। इस समय बहने खासतौर से बाहर परदेस में रहने वाले अपने भाइयों के लिए मनपसंद राखियां खरीदकर डाक अथवा कोरियर के माध्यम से भेज रही है । बाजार में कलावा राखी से नग वाली धागा राखी मेटल की राखी और जरकन से बनी जड़ी राखियां खासतौर से पसंद आ रही है । नगर के बाजार में दुकानों पर ₹5 से लेकर डेढ़ सौ से ₹200 तक कीमत की राखियां ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

बाजार में छोटे-छोटे बच्चों के लिए कई तरह की राखियां उपलब्ध है जिसमें बच्चों को मोटू पतलू और डोरेमोन कि राखी लुभा रही हैं। वहीं दूसरी तरफ गिफ्ट गैलरी भी सज गई हैं। जहां पर बहनों के लिए भाई गिफ्ट खरीदते हुए नजर आने लगे हैं।


योगी सरकार का महिलाओं को तोहफा
रक्षाबंधन पर रोडवेज बस में फ्री सफर करेंगी बहन
शिकारपुर ।प्रदेश सरकार ने बहनों को रक्षाबंधन पर रोडवेज बसों में सफर का तोहफा दिया है। पहले की तरह इस बार भी बहनों को रोडवेज बसों में सफर की सुविधा मिलेगी। महिलाएं 10 अगस्त की रात 12:00 से 12 अगस्त की रात 12:00 बजे तक सफर कर सकती . है। रक्षाबंधन पर बहनों को भाइयों के घर आसानी से पहुंचने के लिए सरकार ने इस बार भी रोडवेज बसों में फ्री सफर की सौगात को दी है।