• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

कोहली ने एशिया कप में 1021 दिन का बाद खत्म किया सुखा

दुबई|… लंबे समय तक फॉर्म से जूझने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप में फॉर्म में वापसी की और अफगानिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में शतक जड़ दिया। यह विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय टी20 में पहला शतक है.इसके साथ ही विराट कोहली के बल्ले से शतक का सूखा 1021 दिन का बाद खत्म हो गया.

विराट के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 71वां शतक है. विराट कोहली 61 गेंद में 122 रन बनाकर नाबाद रहे.विराट ने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्के जड़े. उनकी इस शानदार पारी की बदौलत भारत अफगानिस्तान के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट में 212 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे.विराट की यह पारी अंतरराष्ट्रीय टी20 में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा खेली सबसे बड़ी पारी है. इस मामले में विराट ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

रोहित ने 118 रन की पारी श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में खेली थी. इस पारी से पहले विराट का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 94* रन था. ये पारी उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में साल 2019 में खेली थी.विराट जैसे-जैसे अपनी लय हासिल करते जा रहे हैं एक बार फिर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगती जा रही है.

गुरुवार को विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के साथ टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज करने आए और उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.इसके बाद उन्होंने 53 गेंद में अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना पहला शतक भी पूरा कर लिया. इंटरनेशनल टी20 में शतक के लिए 104 मैच और 96 पारियों का इंतजार करना पड़ा.विराट अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक जड़ने वाले भारत के छठे बल्लेबाज हैं.

सुरेश रैना, केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने विराट से पहले भारत के लिए इंटरनेशनल टी20 में शतक जड़ा था. इसी के साथ ही विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना के बाद चौथे भारतीय हैं.