मूसलाधार वर्षा के कहर के चलते भी जनपद में खुले स्कूल

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर जनपद बुलंदशहर में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश पड़ रही है जिसका असर यातायात और रोजमर्रा की जिंदगी जीने वाले लोगों पर भी देखने को मिल रहा है मौसम विभाग द्वारा भी जिले को येलो अलर्ट पर रखा गया है मौसम विभाग ने भी 24 सितंबर तक मूसलाधार बारिश और कड़क बिजली की चेतावनी दी है।

और लोगों को सचेत रहने के लिए भी कहा है लेकिन जनपद में प्राइवेट सरकारी विद्यालय खुले हुए हैं। बच्चों को मूसलाधार वर्षा में विद्यालय जाते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही बच्चों को विद्यालय जाने आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है और आसपास के जनपदों में भी जिला प्रशासन द्वारा स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

जनपद में खुले होने से बच्चों को आने जाने में काफी का सामना करना पड़ा है साथ ही स्कूल बच्चों व अध्यापकों में काफी नाराजगी भी है जिले के कई सरकारी स्कूलों में पानी भर गया है जिससे बच्चों को पढ़ाने में भी अध्यापकों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ बीके शर्मा का कहना है कि आज सुबह ही छुट्टी का आदेश कर दिया गया है पहले से हमारे पास छुट्टी की ऊपर से कोई सूचना नहीं थी इसलिए आज सुबह ही सारे स्कूलों को आज छुट्टी करने के लिए सूचना दे दी गई है।

🚨 अलर्ट 🚨 भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार जारी येलो अलर्ट के तहत बुलंदशहर जिला में आगामी दिनों दिनांक
22 सितम्बर से 24 सितम्बर तक ज्यादातर स्थानो पर बिजली की चमक गरज के साथ बारिश और मध्यम से तेज हवा चलने की संभावना बनी हुई है। सचेत रहने की जरूरत है।

रामानन्द पटेल
(कृषि मौसम वैज्ञानिक)
कृषि विज्ञान केन्द्र, बुलन्दशहर