संगम विहार में घर मे चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

IN8@ नई दिल्ली। दिल्ली के दक्षिण जिले के नेब सराय थाने ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने उनके पास से कुल 14 हज़ार रुपये और मोबाइल बरामद किया है।दिल्ली दक्षिण जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि 20 जुलाई को चोरी का एक मामला दर्ज किया गया था जिसके तहत संगम विहार के शिकायतकर्ता ने बताया कि  जब वह दिन के समय अपने कार्यालय में था तो किसी ने उसके घर से 75000 रुपये और एक कैमरा चुरा लिया।

इसके बाद पुलिस ने नेबसराय थाने ने मामला दर्ज कर एसआई लक्ष्मण,हेड कांस्टेबल  जय कुमार, कांस्टेबल इंदर पाल और  हरीश, की टीम का गठन कर अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने का काम सौंपा गया।इसके बाद टीम ने घटनास्थल का दौरा कर क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरा की छानबीन की। इसके अलावा गुप्त मुखबिरों को इनपुट एकत्र करने के लिये तैनात किया गया।इसी बीच 23 जुलाई के दिन पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक सदिग्ध क्षेत्र में घूम रहा है।इस सूचना के मिलते ही थाने के  कांस्टेबल जय कुमार और हरीश जब एमसीडी बूथ के पास पहुंचे, तो उन्हें एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में घूमता मिला।

पुलिस स्टाफ को देखते ही वह भागने लगा। इसपर पुलिस स्टाफ ने उसका पीछा कर पकड़ लिया।पुलिस की पूछताछ करने पर उसने अपना नाम अजय कुमार (19) बताया।पुलिस ने उसके पास से दस हज़ार नकद और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने अपने सहयोगी बलजीत (19) के साथ मिलकर वारदात को अंज़ाम दिया था।पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बलजीत को भी गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने उसके पास से चार हज़ार रुपये बरामद किये है।