सुप्रीम कोर्ट : सीबीआई करेगी सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। कोर्ट ने अपने फ़ैसले में कहा है कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले की जांच में सहयोग करे। अदालत ने कहा कि मुंबई पुलिस सीबीआई को सभी दस्तावेज सौंपे। कोर्ट ने पटना में दर्ज एफ़आईआर को सही ठहराया है। इस मामले में पांच पक्षों की याचिकाओं पर अदालत ने सुनवाई की थी। ये पक्ष सुशांत सिंह राजपूत का परिवार, रिया चक्रवर्ती, बिहार सरकार, महाराष्ट्र सरकार और सीबीआई हैं। इससे पहले इस मामले की जांच सीबीआई को देने को लेकर महाराष्ट्र और बिहार के बीच घमासान हो चुका है।

सुशांत के पिता के.के. सिंह के वकील ने सवाल उठाया है कि रिया ने सुशांत के स्टाफ़ को क्यों बदला।

पैसों में हेर-फेर के आरोप ग़लत’

कुछ दिन पहले रिया चक्रवर्ती से ईडी ने 8 घंटे तक पूछताछ की थी। रिया ने सुशांत के पैसों में हेर-फेर को लेकर उन पर लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। रिया के मुताबिक़, उसने कभी भी सुशांत के खाते से कोई रकम नहीं चुराई और जो कुछ भी ख़र्च किया, वो अपनी इनकम से किया।

सुशांत के पिता के.के. सिंह ने एफ़आईआर में आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती ने उनके बेटे के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये अवैध तरीक़े से अपने खाते में ट्रांसफ़र करा लिए और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।