Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में फिर हिंदू मंदिर पर हमला, खालिस्तान समर्थकों ने की तोड़-फोड़, लिखे देशविरोधी नारे

Australia: ऑस्ट्रेलिया में हिन्दू मंदिरों पर होने वाले हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे. आये दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन से ऐसा ही मामला सामने आया है.

दरअसल, ब्रिस्बेन स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने एक बार फिर तोड़फोड़ की है. गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 15 दिन के अंदर तीन हिंदू मंदिरों पर हमला हुआ था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने गुस्सा जाहिर किया था. तब भी तोड़फोड़ के साथ मंदिर में भारत विरोधी नारे लिखे गए थे. ऐसी घटनाओं से साफ तौर पर शांतिपूर्ण और बहुधर्मी भारतीय ऑस्ट्रेलियाई समाज में नफरत और बंटवारा करने की कोशिश है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना शनिवार (3 मार्च) को तड़के सुबह की है. जब श्रद्धालु सुबह की पूजा के लिए आए थे. इस दौरान ब्रिस्बेन स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई. मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए. इस घटना के पीछे खालिस्तानी समर्थक बताये जा रहे हैं. बता दें कि दो महीने के अंदर ऑस्ट्रेलिया में किसी मंदिर से जुड़ी यह चौथी घटना है.