Delhi Crime: मुठभेड़ के बाद कौशल गैंग का गुर्गा गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ के बाद कौशल गैंग के शूटर कपिल उर्फ रवि को गिरफ्तार किया है। शूटर ने स्पेशल सेल की टीम पर गोली चला दी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस का सिपाही बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण बाल-बाल बच गया। पुलिस टीम ने भी अपने बचाव में गोली चलाई। गोली बदमाश के पैर में लगी। उसे डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कपिल के खिलाफ गुरुग्राम के सेक्टर-40 थाने में आर्म्स एक्ट का एक मामला दर्ज है।

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एसीपी जसबीर सिंह की टीम को सूचना मिली थी कि कौशल गिरोह का शूटर व गुरुग्राम के गांव शाहपुर जाट निवासी कपिल उर्फ रवि रोहिणी के सेक्टर-11 स्थित जापानी पार्क के पास वारदात के उद्देश्य से किसी साथी से मिलने आएगा।

इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह यादव व विवेकानंद पाठक के नेतृत्व में एसआई अनुकूल, विकास, प्रवीण, सुरेन्द्र व सिपाही मंजीत की टीम ने यहां घेराबंदी कर ली। कपिल यहां मोटरसाइकिल से पहुंचा था। पुलिस टीम ने कपिल को सरेंडर करने के लिए कहा, तो बदमाश ने गोली चला दी। उसने पुलिस टीम पर दो गोलियां चलाईं। एक गोली सिपाही मंजीत को लगी, मगर बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने के कारण सिपाही बच गया। कपिल के कब्जे से एक पिस्टल व चार कारतूस मिले हैं। मौके से दो खोल मिले हैं। पुलिस ने भी एक गोली चलाई थी। स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कपिल वसंत कुंज व हरी नगर में हुई फायरिंग की दो घटनाओं में शामिल था।

आरोपी का कहना है कि वह कौशल से नहीं मिला, मगर कौशल के खास सदस्य ने उसे व अन्य सदस्यों को फायरिंग कर रंगदारी मांगने के निर्देश दिए थे। पुलिस अधिकारियों कहना है कि इलाज के बाद आरोपी से पूछताछ की जाएगी।
अब तक हो चुकी है तीन गिरफ्तारी

वसंत कुंज व हरीनगर में फायरिंग कर रंगदारी मांगने की वारदात में अब तक तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। हरी नगर पुलिस ने कौशल गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, हालांकि देर शाम तक उन्होंने गिरफ्तारी की औपचारिक पुष्टि नहीं की थी।