Shamli : विवाहिता को जान से मारने के प्रयास का आरोप

संवाददाता@ थानाभवन। थाने पहुंची एक महिला ने अपने ससुरालियों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर जान से मारने के प्रयास का आरोप लगाया है। पीड़िता ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्र के गांव भैसानी इस्लामपुर निवासी असेजहां ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी डेढ़ साल पहले गंगोह कोतवाली क्षेत्र के गांव कुंडा कला निवासी एक युवक के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल पक्ष से दो जेठ, ननंद, पति व सास अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न करते थे। महिला ने ससुरालियों पर पांच लाख रुपए या ट्रैक्टर लेने की मांग रखी थी। जब उन्होंने दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो आरोप है कि उक्त लोगों ने फांसी लगाकर उसे जान से मारने का प्रयास किया। सूचना मिलने के बाद महिला के परिजन मौके पर पहुंचे। जिसके बाद महिला को वहां से लाकर थाने में तहरीर दी है। थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

करंट लगने से वृद्ध की मौत, परिवार में कोहराम
संवाददाता@ कैराना। घर पर सबमर्सिबल चलाते समय एक वृद्ध की करंट लगने से मौत हो गई। वृद्ध की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। क्षेत्र के गांव हिंगोखेड़ी निवासी ओमप्रकाश (58) शनिवार को अपने घर पर था। बताया जा रहा है कि वृद्ध घर में पानी के लिए सबमर्सिबल चलाने लगा। इसी बीच वह करंट की चपेट में आ गया, जिस पर परिवार में अफरा-तफरी मच गई। परिजनों द्वारा बिजली सप्लाई काटने के बाद वृद्ध को डॉक्टर के यहां ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वृद्ध चार बच्चों का पिता बताया जा रहा है, जिसकी असमय मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

मलकपुर कोरोना निगरानी समिति का गठन
संवाददाता@ कांधला। खण्ड विकास क्षेत्र के गांव मलकपुर में निगरानी समिति बैठक का गठन किया गया। इस दौरान निरागनी समिति की बैठक का आयोजन कर ग्राम प्रधान द्वारा समिति के सदस्यों को शासनदेश के बारे में जानकारी देते हुए दूसरे जनपदों तथा राज्यों से आये लोगों की सूचना कंट्रोल रूम को दिए जाने का आवाहन किया। रविवार को गांव मलकपुर में आयोजित की गई बैठक में सोशल डिस्ट्रेसिंग का ध्यान रखते हुए मास्क का भी प्रयोग किया गया। गांव मलकपुर ग्राम प्रधान वकील जंग के आवास पर निगरानी समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान वकील जंग ने की। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि कोरोना वायरस को दृष्टिगत रखते हुए गांव में अन्य राज्यों व जिलों से आये व्यक्तियों की सूचना तुरंत ग्राम प्रधान व कन्ट्रोल रूम को जरूर दें। जिसके संबंध में जारी शासनादेश के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जाये। बाहर से आये व्यक्तियों को उनके घरों मे ही 21 दिनों के लिए होम क्वारंटाईन कराते हुए जिला प्रशासन को मामले की सूचना दी जाये। इस दौरान ग्राम प्रधान वकील जंग ने सैकड़ों लोगों को बैग साबुन सैनिटाइजर भी वितरित की। इस दौरान बैठक में सोशल डिस्ट्रेसिंग का ध्यान रखते हुए मास्क का भी प्रयोग किया गया। इस अवसर पर जमशेद अली वेदपाल ताहिर असमीर जंग आरिफ अली वाजिद शराफत इस्लाम रूकमदिन हाजी मौजू हाजी खुर्शीद हारून जबर दिन मिस्त्री नईम आदि मौजूद रहे।