राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की481वीं जयंती पर माल्यार्पण कर किया नमन

सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलन्दशहर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की 481वीं जयंती पर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी सत्य के अवध प्रदेश प्रभारी उत्तर प्रदेश ठा. पृथ्वीराज सिंह ने महाराणा प्रताप चौक नई तहसील के सामने बुलंदशहर पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा पर साथियों सहित माल्यार्पण किया व महाराणा प्रताप अमर रहें के नारे लगाये। व अन्य लोगों ने लॉक डाउन के चलते अपने घर में ही जयन्ती मनाई। लोगों ने महाराणा प्रताप के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। राजपा के आह्वान पर पार्टी व समाज के लोगों ने अपने घरों में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया और उन्हें नमन करते हुए उनके बताए गए आदर्शों पर चलने की शपथ ली।

इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी ने कहा कि राजपूत समाज को शिक्षा के क्षेत्र में अपने बच्चों को तकनीकी विकास की ओर ले जाकर आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता है एवं किसान की तरक्की के लिए किसान आयोग का गठन किया जाये व उनकी फसलों का उचित मूल्य दिया जाए, व मजदूर वर्ग को रोजगार देकर मजबूत बनाया जाये, एवं युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार दिया जाना चाहिये, उन्हें स्वयं रोजगार परक बनाने की भी आवश्यकता है।

हम सभी मिलकर सम्मान और स्वाभिमान के साथ सही दिशा में जोश और जुनून से आगे बढ़ने के अथक प्रयासों को तेज करें और सफलता हासिल करें। अपने सम्बोधन में कहा कि आज हमारे देश के नेता जिस प्रकार वीर शिरोमणि जी की जयन्ती मनाने में भी भेदभाव करते हैं उससे उनकी मानसिकता राजपूत समाज के प्रति साफ प्रतीत होती है लेकिन हमारे समाज के नेताओं और चाटुकार लोगों को फिर भी उनकी ओर आशा की किरण का भाव दिखाई देता है जो दूर दूर तक कहीं नजर नहीं आता है।

जबकि आज राजपूत समाज को अपना झंडा और अपना डण्डा बनाने वाले भाई शेर सिंह राणा जी का हर सम्भव साथ देने की अति आवश्यकता है जो अपने समाज के अधिकारों के साथ और समाज के लोगों को भी उनका अधिकार व सम्मान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आज कोरोना की वजह से लाखों लोग देश में ऑक्सीजन व दवाई एव ईलाज न मिलने के कारण अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं सरकार के पास कोई व्यवस्था नहीं है l

और इस महामारी के समय में भी केंद्र सरकार ने 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव व उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव कराकर अपनी संकुचित मानसिकता का परिचय लोगों की जान से खेलकर लिया है जिसे पीड़ित लोगों के परिजन कभी भुला नहीं पायेंगे। भगवान इन्हें सद्बुद्धि दें, और देश में फैली महामारी से सभी देशवासियों को ठीक करें ऐसी कामना करते हैं। इस मौके पर पार्टी के अवध प्रदेश प्रभारी पृथ्वीराज सिंह, के साथ मौजूद रहे l

प्रदेश सचिव ठा. संजीव तोमर, मीडिया प्रभारी ठा० उदय प्रताप सिंह, कपिल राणा, प्रशान्त सिंह, हिमान्शु राणा, विजय प्रताप सिंह, मनोज सिंह, पुष्पराज सिंह, तेजवीर सिंह, लोकेश राणा, रोहित सिंह, धर्मेंद्र सिंह, अजयराज सिंह, मनन सिंह आदि समेत समाज के कई लोग मौजूद रहे। वही आज शनिवार की शाम 8 बजे लोगों से भाई शेर सिंह राणा जी के आव्हान पर महाराणा प्रताप की जयंती पर महाराणा प्रताप चौक पर सैकड़ों दीप प्रज्वलित कर अपने अपने घरों में ही दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया। इस दौरान सभी ने कोरोना से बचाव हेतू मास्क लगाकर व हाथ सेनेटाइज करके एवं सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया।