अन्तर्राज्यीय गिरोह के सदस्य गिरफ्तार,देश भर में 55 वारदातों को दिया हुआ है अंजाम

IN8@जींद — एटीएम मशीन से स्वैप करके दूसरी एटीएम मशीन पर जाकर क्लोन करने के बाद सभी कंज्यूमर का पासवर्ड निकालकर उसके खाते से रुपये निकलने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का जींद पुलिस ने पर्दाफाश किया हैं। पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों सोनू गांव कुंगड़ जिला भिवानी निवासी को दिल्ली से, अजय दिल्ली निवासी को दिल्ली से, जोनी गांव पेटवाड़ जिला हिसार निवासी व अमृत हांसी निवासी को हांसी से गिरफ्तार करने में कड़ी सफलता हासिल की हैं।
जींद पुलिस को इस अन्तर्राजीय गिरोह को पकडऩे में डीआईजी व कम एसएसपी अश्विन शैणवी के दिशानिर्देशन व एएसपी अजित सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सफलता हासिल हुई । पुलिस ने मुख्य आरोपी सोनू को दिल्ली से गिरफ्तार करने के बाद अन्य को भी विभिन स्थानों से काबू करने के बाद अदालत से 6 दिन के रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान पुलिस ने खुलासा किया कि इस गिरोह ने हरियाणा में 17 इसके अलावा यूपी में 7, महाराष्ट्र में 2, उत्तराखंड में 6, गुजरात में 3, राजस्थान में 11, दिली में 5, पश्चिम बंगाल में 1 व मध्य प्रदेश में 3 के साथ ही देश भर में कुल 55 एटीएम में क्लोन डालकर पैसे निकालने की घटनाओं को अंजाम दिया है। यह गिरोह अन्तर्राजीय गिरोह है जिसके अन्य सदस्यों को भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।
डीएसपी साधु राम व थाना प्रभारी देवीलाल ने सफीदों थाना में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि 1 अगस्त को सोनू सफीदों के एक एटीएम मशीन पर इसी प्रकार की पैसे निकालने वाली घटना को अंजाम देने की फिराक में था। जैसे ही सोनू एटीएम मशीन केबिन से बाहर आने लगा तो उसका पर्स वही गिर गया। पुलिस ने पर्स में मिले कागजात की पैरवी पर जांच को आगे बढ़ाते हुए सोनू को दिल्ली से काबू कर लिया। वही उससे गहन पूछताछ पर गिरोह का पर्दाफाश हुआ और उसके अन्य 3 साथियों को भी अलग अलग जगह से पकड़ लिया। जबकि अन्य साथियों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई करेगी।