पुलिस ने 100 मोबाइल तलाश कर असली मालिकों को सौंपे

IN8@गुरुग्राम ….. करीब 18 लाख रुपए की कीमत के 100 मोबाइल फोन साईबर सैल पूर्व की टीम ने तलाशकर आम लोगों को सौप दिए हैं। पुलिस प्रशासन की इस अनूठी पहल का शहरवासी सराहना करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि बदलते परिवेश में प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में मोबाइल महत्वपूर्ण वस्तु बन गई है। मोबाइल में समस्त दस्तावेजों के रिकॉर्ड, बैंक डिटेल्स, फोटो व अन्य सामग्री होती है। मोबाइल गुम हो जाने की स्थिति में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त मोबाईल फोन से धारक के सेंटीमेंट भी जुड़े रहते हैं। लोगों को होने वाला नुकसान व परेशानियों आदि को मद्देनजर रखते हुए पुलिस आयुक्त केके राव द्वारा मोबाईल गुम होने के संबन्ध मे आने वाली सभी सूचनाओं पर गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही यह भी आदेश दिए थे कि मोबाइलों को पुलिस तकनीकी का प्रयोग कर उन्हें तलाश कर बरामद करें व मोबाईल फोन के असली मालिक को उसके मोबाईल फोन को दिलाया जाए।

साईबर सैल पूर्व की पुलिस टीम को प्राप्त हुई मोबाईल फोन गुमशुदा रिपोर्टो पर कार्य करते हुए आमजन के गुम हुए 100 मोबाईल फोन्स को ढूंढ कर बरामद करने में फिर से बङी सफलता हासिल की है। पुलिस उपायुक्त पूर्व मकसूद अहमद ने कहा कि पुलिस प्रशासन की यह एक छोटी शुरुआत है लेकिन इससे पीडि़त लोगों को काफी राहत मिलेगी। मोबाइल ढूंढने का यह अभियान लगातार जारी रहेगा तथा भविष्य में यह भी कोशिश रहेगी कि प्रत्येक सप्ताह में बरामद हुए फोन को कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने उपरांत उसी सप्ताह फोन के मालिक को सम्मानपूर्वक दे दिया जाए।

पुलिस आयुक्त केके राव ने आमजन से भी यह अपील की है कि यदि किसी को कोई लावारिस फोन या अन्य वस्तु/समान मिलता है तो उसे नजदीकी थाना में जमा करा दें अपने पास रखकर कानून के विरुद्ध न जाएं और कानूनी झंझट में ना पड़ें। गुम हुए मोबाईल फोन्स में से 100 मोबाईल फोन्स को पुलिस द्वारा बरामद करने पर पुलिस उपायुक्त द्वारा मंगलवार को उनके असली मालिकों को ट्रैफिक टॉवर, पुलिस उपायुक्त पूर्व कार्यालय में बुलाकर उनके खोए मोबाईल फोन्स को सम्मानपूर्वक सौंपा गया है।