अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए की कार्रवाई हुई तेज

-सीलिंग व ध्वस्तीकरण अभियान की बनाई जा रही कार्य योजना

IN8@ गाजियाबाद। अवैध निर्माण के खिलाफ जीडीए ने सीलिंग और ध्वस्तीकरण अभियान में तेजी लाने के लिए कार्ययोजना शुरू कर दी है। अवैध निर्माण के खिलाफ लगातार कार्रवाई के बीच जीडीए ने अगस्त माह की कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया है।

प्रवर्तन प्रभारियों को जोनवार कार्यवाई इ कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। नई कार्ययोजना में ध्वस्तीकरण और सीलिंग अभियान के तहत प्रतिदिन एक और माह में हर जोन में दो-दो अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की योजना को शामिल किया जा सकता है। वर्तमान में जारी अभियान की अधिकारियों की ओर से नियमित समीक्षा की जा रही है। जीडीए की ओर से इस माह लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ कार्यवाई की जा रही है।

जीडीए की ओर से राजेंद्रनगर में कई अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के साथ सीलिंग की कार्रवाई की गई। राजनगर एक्सटेंशन के मोरटा में अवैध कॉलोनी को ध्वस्त करने के साथ आसपास के क्षेत्रों में बनी अवैध दुकानों और भवनों को ध्वस्त किया गया था। बीते मंगलवार को भी मुरादनगर में जीडीए की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई। ऐसे में नई कार्ययोजना से अभियान में और तेजी आएगी। जीडीए सचिव संतोष कुमार राय ने बताया कि ध्वस्तीकरण और सीलिंग की नई कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।