कोरोना:हॉट-स्पॉट में सेक्टर स्कीम का असर बेअसर,जिले में 80 कोरोना संक्रमित

-डीएम ने दिए निर्देश सेक्टर स्कीम का करें पालन, बेरोकटोक आवागमन जारी

IN8@ गाजियाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की पहले के सापेक्ष घटती संख्या के चलते संक्रमण को लेकर घर-घर जांच शुरू हो गई है। हॉट-स्पॉट-21 में जहां सेक्टर स्कीम लागू होने के बाद आवाजाही पूर्ण रूप से रोक दी गई।

वहीं, जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने कहा कि सेक्टर स्कीम लागू होने के बाद इसका पालन करें। जिले में अब सर्विलांस के जरिए कोरोना संक्रमितों की खोज जारी हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या कम करने के लिए जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग अब सख्त कार्रवाई करेगा। जिले में कोरोना की चेन तोडऩे के लिए अब कंटेनमेंट जोन से लेकर अन्य क्षेत्रों में सर्विलांस के कार्य में तेजी लाई जाएगी।

जिले में सैंपल बढ़ाए जाने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की अब संख्या अब घटने लगी हैं। बुधवार को जिले में नए कुल 80 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई हैं। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि बुधवार को नए 80 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक 2847 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। पिछले 24 घंटे में 63 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीज 1299 एक्टिव केस है। सीएमओ ने बताया कि इनमें निजी-सरकारी लैब और एंटीजन किट की जांच रिपोर्ट भी शामिल है। पॉजिटिव आने वालों को राजेंद्र नगर,दिव्य ज्योति मोदीनगर और जिला संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। जिले में अब तक 64 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है।