आर्यपुरी में गहराया दोहरे हत्याकांड का रहस्य, दो मकान सील

मेरठ जोन से पहुंची एफएसएल टीम के साथ खंगाले गए मकान, मिले खून जैसे धब्बे, जुटाए साक्ष्य

गृहस्वामी परिवार समेत हुए फरार, पुलिस तलाश में जुटी
दीपक वर्मा@ कैराना। दोहरे हत्याकांड प्रकरण में फजीहत झेल रही खाकी की मुश्किलें आसान होती नजर आ रही है। मेरठ जोन से पहुंची विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम के साथ घटनाक्रम में लगाई गई संबंधित टीमों द्वारा आर्यपुरी देहात बंजारा बस्ती में दो मकानों को खंगाला गया। जहां मकानों के अंदर कई जगहों पर खून जैसे धब्बे पाए गए। इससे दोहरे हत्याकांड का रहस्य गहरा गया है। टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाते हुए दोनों मकानों को सील कर दिया है। जबकि परिवार समेत फरार होने वाले गृहस्वामियों की तलाश तेज कर दी गई है।
जगनपुर गांव के जंगल से 20 मई को मिले दो अज्ञात लड़कियों के शवों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। दोनों की बेहरमी से हत्या की गई थी। घटनाक्रम का राजफाश नहीं होने पर खाकी की फजीहत हो रही है। शनिवार को मेरठ जोन से विधि विज्ञान प्रयोगशाला से साइंस्टिक जयप्रकाश के नेतृत्व में टीम कैराना पहुंची। जहां टीम ने घटनाक्रम में लगाई गई संबंधित टीमों के साथ में कैराना देहात के आर्यपुरी बंजारा बस्ती में दो मकानों को खंगाला। मकानों के अंदर कई जगहों पर खून के धब्बे पाए गए, जिन्हें साक्ष्यों के तौर पर टीम द्वारा अपने कब्जे में ले लिया गया। टीम के पहुंचने से पहले ही दोनों गृहस्वामी अपने परिवारों को लेकर फरार हो चुके थे। वहीं, टीम ने आसपास क्षेत्र में जंगलों की ओर से भी कुछ साक्ष्य जुटाए हैं। मौके से जो साक्ष्य टीम द्वारा कब्जे में लिए गए हैं, उन्हें जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा ज रहा है। फिलहाल इस बारे में पुलिस अधिकारी कुछ जानकारी नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने मौके से फरार होने वाले गृहस्वामियों की तलाश भी तेज कर दी है। इस दौरान सीओ प्रदीप सिंह, फोरेंसिंक टीम से हरप्रीत सिंह, एसओजी प्रभारी महेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

यह है मामला
20 मई शाम जगनपुर गांव के जंगल से दो अज्ञात लड़कियों के शव बरामद हुए थे। हत्या करने के बाद शवों को ईंख के खेत में बांधकर फेंका गया गया। लड़कियों की शिनाख्त और घटना के राजफाश के लिए सीओ के नेतृत्व में चार टीमों को लगाया गया गया है। डीआईजी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस को जल्द राजफाश करने के निर्देश दिए थे। घटनास्थल पर डॉग स्क्वायड और फोरेंसिंक विभाग की टीम भी पहुंची थी। पुलिस पोस्टरर चस्पा कराकर दोहरे हत्याकांड का सुराग देने वाले व्यक्ति को 25 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा भी कर चुकी है।

यूं घूमी पुलिस की शक की सुईं
पुलिस दोहरे हत्याकांड के राजफाश के लिए तमाम बिंदुओं पर काम कर रही है। इसी बीच पुलिस को घटनास्थल के पास में खून के कुछ निशान मिले थे, जो आर्यपुरी देहात बंजारा बस्ती तक आ रहे थे। इसके बाद पुलिस को दो मकानों पर शक हुआ। बताया गया कि पुलिस ने गृहस्वामियों को पुलिस जांच में सहयोग करने को कहा। लेकिन, वह सहयोग करने के बजाय परिवार समेत फरार हो गए। पुलिस ने उनकी तलाश तेज कर दी है।

आलीशान मकान में लगा रखी है खिड़की
जिन दो मकानों को सील किया गया है, वे सगे भाइयों के हैं। एक भाई का दो मंजिला आलीशान मकान हैं, जबकि दूसरे का भी इसी के बराबर में लिंटर का मकान हैं। इस आलीशान मकान में एक-दूसरे के घर में पास होने के लिए दीवार में खिड़की लगा रखी है। जहां से वे एक-दूसरे के मकान में आसानी से आ-चले जाते हैं, जिसमें किसी बाहरी व्यक्ति को इसकी भनक तक नहीं लग पाती है। हालांकि, दोहरे हत्याकांड से इन मकानों का क्या जुड़ाव है, यह तो राजफाश के बाद ही साफ हो पाएगा।