इस बार नहीं बढ़ेगा गुरुग्राम नगर निगम का दायरा

भेजी गई 25 से अधिक गांवों की लिस्ट लगभग रद्द
पंचायत चुनाव को मिली हरी झंडी
IN8@गुरुग्राम…. निगम में शामिल करने को लेकर भेजी गई 25 से अधिक गांवों की लिस्ट अब लगभग रद्द हो चुकी है। यह प्रस्ताव अब बदल दिया गया है। दरअसल अब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जिन गांवों को नगर निगम शामिल करने को लेकर प्रस्ताव भेजा था, अब वहां पर पंचायत चुनाव कराने का फैसला ले लिया गया है। ऐसे में विरोध करने वाले लोगों को बड़ी राहत दी है। अब इन गांवों में एक बार फिर से पंच व सरपंच के उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा सकेंगे।
25 से अधिक गांवों को निगम में शामिल करने के लिए हुई इस तीसरी बैठक में स्थानीय स्तर पर निर्णय लेने के बाद अब सरकार से अनुमति लेने के लिए प्रस्ताव भेजा था। लेकिन अब सूत्र बताते हैं कि अब इन गांवों में एक बार फिर पंचायत चुनाव कराए जाएंगे। इस बारे में जेजेपी के जिलाध्यक्ष ऋषिराज राणा ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि निगम में शामिल होने वाले गांवों को इस बार शामिल नहीं किए जाएगा। अब इन गांवों में पंचायत चुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
इन गांवों को किया जा रहा था पहले निगम में:बजघेड़ा, बाबुपुर, मोह मदहेड़ी, धर्मपुर, दौलताबाद, खेडक़ी माजरा, धनकोट, गोपालपुर, गढ़ी हरसरू,वजीरपुर, हयातपुर, बढ़ा, सिकंदरपुर बढ़ा, नखड़ौला, नवादा फतेहपुर, मेवका, ढ़ोरका, रामपुर, शिकोहपुर, नौरंगपुर, पलड़ा, भोंडसी, धुमसपुर, मैदावास, उल्लावास, नंगली उमरपुर, कादरपुर, बहरामपुर, नया गांव, मानेसर, कासन, खोह, नाहरपुर कासन, ढाणा, बासकुसला, बशारिया, काकरौला और भांगरौला सहित 38 गांवों को निगम दायरे में शामिल करने का फैसला लिया गया था। लेकिन इनमें से कुछ गांव मानेसर में बनाई जाने वाली नई नगर निगम में शामिल करने को लेकर अभी संशय बना हुआ है। जिसके स्पष्ट होने के बाद ही पूरा मामला साफ हो सकेगा।